Ebrahim Raisi Death News: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत

Iranian President Ebrahim Raisi Death News: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई है।चॉपर उस समय क्रैश हुआ जब इब्राहिम रईसी अपने स्टाफ और विदेश मंत्री के साथ एक बांध का उद्धघाटन करने के बाद वापस लौट रहे थे।

ईरानी मीडिया एजेंसियों के अनुसार, राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और विदेश मंत्री को मृत मान लिया गया है। इन दोनों के अलावा सात अन्य भी हेलीकॉप्टर में सवार थे। बचाव दल को वह हेलीकॉप्टर मिल गया है, जिसमें राष्ट्रपति रईसी और विदेश मंत्री सवार थे। चॉपर एक दिन पहले ईरान के पहाड़ी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

ईरानी मीडिया के अनुसार, राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और विदेश मंत्री होसैन अमीराबदोल्हियान को ले जा रहे हेलीकॉप्टर के क्रैश होने से दोनों के साथ-साथ सात अन्य लोगों की मौत हो गई है।

President of Iran Ebrahim Raisi dead in Helicopter Crash

सरकारी टीवी न्यूज़ चैनल के अनुसार, हेलीकॉप्टर का मलबा मिल गया है और इस दुर्घटना में किसी के जीवित होने का अभी तक कोई संकेत नहीं मिला है।

खराब मौसम के बीच बचाव दल ने दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर का पता लगा लिया है। एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी रायटर्स को बताया कि यह हेलीकॉप्टर पूरी तरह से नष्ट हो गया है। राष्ट्रपति रईसी का हेलीकॉप्टर पूरी तरह जल गया है।

हेलीकॉप्टर रविवार को पहाड़ी उत्तर पश्चिमी क्षेत्र के जोल्फा में क्रैश हो गया था। यह दुर्घटना उस समय हुई जब राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और अन्य अजरबैजान के साथ वाली सीमा के नजदीक एक बांध का उद्घाटन करने के बाद वापस लौट रहे थे।

मिल गया रईसी का क्रैश हेलीकॉप्टर

सोमवार सुबह सरकारी एजेंसी IRNA  द्वारा जारी की गई फुटेज में पर्वत श्रृंखला में खाड़ी घाटी के पार उस स्थल को दिखाया गया जहां राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का चॉपर क्रैश हुआ था। वीडियो में ईरानी सैनिक यह बोलते हुए नजर आ रहे हैं , “वहां है , हमने इसे ढूंढ लिया है।”

Helicopter दुर्घटना में नौ लोगों की मौत

समाचार एजेंसी सीएनएन ने ईरानी मीडिया के हवाले से बताया कि हेलीकॉप्टर में कुल नौ लोग सवार थे। जिनमें , राष्ट्रपति रईसी, विदेश मंत्री होसैन अमीराबदोल्हियान, तीन अधिकारी, एक इमाम और सुरक्षा दल के सदस्य शामिल थे।

4PN HINDI
Whatsapp Channel
Telegram channel

4pillar

4pillar.news भारत का प्रमुख हिंदी समाचार पोर्टल है। स्वतंत्र और निष्पक्ष समाचार के लिए हमेशा प्रतिबद्ध हैं हम।

4pillar has 9262 posts and counting. See all posts by 4pillar

Comments