CBI ने DHFL घोटाले के आरोपी अविनाश भोसले के घर जब्त किया Agustawestland मेड हेलीकॉप्टर 

DHFL बैंक घोटाले के आरोपी अविनाश भोसले को 26 मई को गिरफ्तार किया गया था। CBI की टीम DHFL घोटाले की जांच के लिए बिल्डर के कई ठिकानों पर पहुंची थी।

केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने पुणे के एक बिल्डर अविनाश भोसले के घर से Agustawestland मेड हेलीकॉप्टर जब्त किया है। इस हेलीकॉप्टर को वधावन बंधुओं के 34 हजार करोड़ रूपये के बैंक घोटले में मामले में जब्त किया गया है। शनिवार के दिन सीबीआई की टीम जांच के लिए बिल्ड़र के कई ठिकानों पर पहुंची थी। सीबीआई इस मामले में पिछले कई दिनों से जांच कर रही है। ताकि बैंक घोटाले की आय से अर्जित संपत्ति का पता लगाया जा सके।

बता दें, उन्होंने कथिततौर पर यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया के नेतृत्व वाले 17 बैंकों के एक संघ को डीएचएफल के फर्जी एकाउंट्स में लगभग 34615 करोड़ रूपये का ऋण देकर घोटाला किया था। जिसके बाद उन्होंने सेल कंपनियों को नकली लोन देकर DHFL में सार्वजनिक पैसे की कथित चोरी की थी।

ये भी पढ़ें , राष्ट्रीय स्तर के शूटर सुखमनप्रीत सिंह की हत्या के मामले में सीबीआई ने कल्याणी सिंह नाम की महिला को चंडीगढ़ से गिरफ्तार किया

भारत में यह पहला मामला है जब किसी जांच एजेंसी ने आरोपी के घर से हेलीकॉप्टर जब्त किया है। इससे पहले जांच एजेंसियों ने कई घोटालों का पर्दाफाश करते हुए आरोपियों के ठिकानों से नकदी , गोल्ड , हीरे जवाहरात और ड्रग्स जैसे सामान को जब्त किया है।

Comments

Translate »