रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण अस्पताल में पायलट अभिनंदन से मिली

रक्षा मंत्री निर्मला सीथारमन दिल्ली स्थित एयर फ़ोर्स अस्पताल में पायलट अभिनंदन से मिली।पायलट को कल रात पाकिस्तान से वापिस आने के बाद करवाया गया था भर्ती।

विंग कमांडर अभिनंदन से मिलकर रक्षा मंत्री बताया कि उनपर पूरा देश नाज़ कर रहा है। अभिंनदन को कल रात पाकिस्तान से रिहा होने के बाद चिकित्सा जांच के लिए वायुसेना के अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई ने अधिकारीयों के हवाले से कहा कि अभिनंदन ने रक्षा मंत्री को पाकिस्तान में अपनी 60 घंटे की कैद के बारे में समझाया। एक तस्वीर जो मीडिया को जारी की गई है। उसमें रक्षामंत्री निर्मला सीथारमन और पायलट अभिनंदन बात करते हुए नजर आते हैं।

कल रात अटारी-वागाह बॉर्डर से प्रवेश करते हुए अभिनंदन सफ़ेद शर्ट और ब्लू ब्लेजर पहने हुए नजर आए। आज अस्पताल में वायुसेना के पायलट ने अपनी वर्दी पहनी हुई है। फोटो में साफ देखा जा सकता है।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने अधिकारीयों के हवाले से बताया कि व्यापक चिकित्सा परीक्षण एक “कूलिंग डाउन”प्रक्रिया का हिस्सा थे। जिनके कल रविवार तक जारी रहने की उम्मीद है।

विंग कमांडर वायुसेना के केंद्रीय चिकित्सा प्रतिष्ठान में एडमिट हैं। जोकि तीनों सेनाओं के लिए एक विशेष चिकित्सा मूल्यांकन केंद्र है। स्वास्थ्य जांच चरण समाप्त होने के बाद डीब्रीफिंग सेशन शुरू होगा।

आज सुबह पायलट अभिनंदन अपने परिवार और वरिष्ठ अधिकारीयों से भी मिले।

पाकिस्तानी वायुसेना के साथ एक हवाई हमले में मिग-21 लड़ाकू विमान उड़ाते हुए 35 वर्षीय वायुसेना के पायलट के विमान को क्षतिग्रस्त कर उसे पकड़ लिया गया था।

भारत-पाक के बीच 14 फरवरी 2019 पुलवामा में सीआरपीएफ़ के जवानों पर हुए फिदायीन हमले 44 जवान शहीद हो गए थे। जिसके बाद भारतीय सेना ने पकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक कर आतंकवादियों के ट्रेनिंग कैंप ध्वस्त कर दिए। पाकिस्तान ने भी जवाबी कार्यवाही करते हुए भारत में अपने एफ-16 विमान भेजकर हमला किया और कश्मीर की आबादी पर गोले दागे। विंग कमांडर अभिनंदन ने उनका मुहतोड़ जवाब देते हुए खदेड़ा। इसी ऑप्रेशन में पायलट अभिनंदन पाक की गिरफ्त में आ गए थे।

Comments

Translate »