दिल्ली सरकार ने कृषि बिल का विरोध कर रहे किसानों के लिए स्टेडियम को अस्थाई जेल बनाने की पुलिस की मांग को अस्वीकार किया

0
दिल्ली सरकार ने कृषि बिल का विरोध कर रहे किसानों के लिए स्टेडियम को अस्थाई जेल बनाने की पुलिस की मांग को अस्वीकार किया
दिल्ली होम मनिस्टर सत्येंद्र जैन

दिल्ली सरकार ने किसानों की जायज मांगों को देखते हुए,दिल्ली पुलिस की स्टेडियम को जेल बनाने की अर्जी को नामंजूर कर दिया है । इस बात की जानकारी मंत्री सत्येंद्र जैन ने एक ट्वीट कर दी है ।

दिल्ली पुलिस ने दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार को पत्र लिखकर 9 स्टेडियम मांगे थे । जिन्हे, केंद्र सरकार द्वारा पारित कृषि कानून के खिलाफ विरोध कर रहे किसानों के लिए अस्थाई जेल बनाया जाना था । दिल्ली के गृह मंत्री सत्येंद्र जैन ने दिल्ली पुलिस की अर्जी को नामंजूर कर दिया है ।

स्वास्थ्य एवं गृहमंत्री सत्येंद्र जैन ने पार्टी के आधिकारिक ट्विटर एकाउंट एक ट्वीट को रीट्वीट कर यह जानकारी दी है । दिल्ली के आम आदमी पार्टी सरकार के ट्विटर एकाउंट पर गृह विभाग के पत्र की एक प्रति साझा की गई है । जिसमें लिखा है ,” किसानों की मांगे जायज हैं । केंद्र सरकार को किसानों की मांगे तुरंत माननी चाहिए । किसानों को जेल में डालना इसका समाधान नहीं है । इनका आंदोलन बिल्कुल अहिंसक है । अहिंसक तरीके से आंदोलन करना हर भारतीय का संवैधानिक अधिकार है । उसके लिए उन्हें जेल में नहीं डाला जा सकता ।इसलिए स्टेडियम को जेल बनाने की दिल्ली पुलिस की अर्जी को दिल्ली सरकार नामंजूर करती है ।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here