महिलाओं की अंतरंग तस्वीरें लेकर करता था ब्लैकमेल, फिर एक दिन ऐसे पकड़ा गया

मेट्रोमोनियल वेबसाइट पर महिलाओं से शादी का झांसा देकर उन्हें ब्लैकमेल करने वाला आरोपी साहिल सचदेवा धरा गया। दिल्ली पुलिस ने इस बात की जानकारी दी है।

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि दिल्ली की रहने वाली एक महिला ने शाहदरा थाने में एफ आई आर दर्ज कराई थी कि अक्टूबर 2021 में वह एक मैट्रिमोनियल वेबसाइट के जरिए साहिल सचदेवा के संपर्क में आई थी। पुलिस ने कहा कि दोस्ती बढ़ाने के बाद साहिल सचदेव ने वीडियो कॉल के दौरान महिला की निर्वस्त्र तस्वीरें खींच ली और उसे ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया था। उन्होंने कहा कि पैसे नहीं देने पर आरोपी ने महिला की अंतरंग तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करने की धमकी देते हुए ब्लैकमेल कर शिकायतकर्ता से 200000 रूपये ठग लिए थे।

शाहदरा पुलिस उपायुक्त आर साथियासुंदरम ने कहा कि टेक्निकल सर्विलेंस के दौरान दक्षिण दिल्ली के नेब सराय, सकेत में आरोपी के ठिकाने का पता चला। बाद में वहां छापेमारी की गई और साहिल सचदेवा को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस की पूछताछ के दौरान आरोपी सचदेवा ने बताया कि वह बेरोजगार है और उसने शादी के झूठे वादे कर कई कामकाजी महिलाओं को अपना टारगेट बनाया था। पुलिस के अनुसार सचदेवा ने सहारनपुर से बीटेक और पंजाब के जालंधर से एमबीए की डिग्री हासिल की है। आरोपी साहिल सचदेवा ने भोपाल, गाजियाबाद ,दिल्ली सहित कई और स्थानों की महिलाओं के साथ धोखाधड़ी की थी। पुलिस इस मामले में जांच कर रही है।

Comments

Translate »