नूपुर शर्मा की जुबान पर एक करोड़ रुपए का इनाम देने की घोषणा करने वाले भीम सेना चीफ नवाब सतपाल तंवर को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी के बाद नूपुर शर्मा को भारतीय जनता पार्टी ने सस्पेंड कर दिया था। भीम सेना प्रमुख नवाब सतपाल तंवर ने नूपुर शर्मा की जुबान काट कर लाने वाले को एक करोड़ का इनाम देने की घोषणा की थी। अब पुलिस ने गुरुग्राम से तंवर  को गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ 9 जून को एफआईआर दर्ज की गई थी।

भीम सेना प्रमुख अरेस्ट

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बीजेपी से निष्कासित प्रवक्ता नूपुर शर्मा की जुबान काटने वाले को इनाम देने की घोषणा करने के आरोप में भीम सेना चीफ नवाब सतपाल तंवर को गिरफ्तार कर लिया है। स्पेशल सेल के पुलिस आयुक्त के पी एस मल्होत्रा ने इस बारे में पुष्टि की है और कहा कि सतपाल को गुरुग्राम से गिरफ्तार कर लिया गया है।

इन धाराओं के तहत हुई गिरफ्तारी

पुलिस आयुक्त केपीएस मल्होत्रा ने कहा कि नवाब तंवर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153 ए 504 506 509 के तहत स्पेशल सेल थाने में 9 जून को शिकायत दर्ज कराई गई थी। 8 जून को तवर ने नूपुर शर्मा की जुबान काट कर लाने वाले के लिए एक करोड रुपए का इनाम देने की घोषणा की थी और कहा था कि शर्मा मुसलमानों और पैगंबर मोहम्मद के साथ आप दुनिया भर में भारतीयों का अपमान करा रही है।

नूपुर शर्मा सहित अन्य के खिलाफ एफआईआर

इसके अलावा दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर कथित तौर से नफरत फैलाने के आरोप में नूपुर शर्मा सहित 30 से अधिक लोगों को के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस का कहना है कि नफरत फैलाने वाले संदेश, विभिन्न समूह को उकसाने और सार्वजनिक शांति को भंग करने की जानकारी स्थिति पैदा करने के लिए विभिन्न धाराओं के तहत शिकायतें दर्ज की गई है। पुलिस अधिकारी मल्होत्रा ने कहा साइबर सेल  में अशांति पैदा करने के इरादे से झूठी और गलत जानकारी को बढ़ावा देने में सोशल मीडिया संस्थाओं की भूमिका की जांच करने वाले कई लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

Comments

Translate »