बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ मुंबई पुलिस ने किया केस दर्ज, पैगंबर मोहम्मद के बारे में की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

मुंबई की रजा अकादमी ने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी की प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने एक टीवी चैनल पर इस्लाम और पैगंबर मोहम्मद के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी कर मुस्लिम समाज की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। इस मामले में नूपुर शर्मा के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

नूपुर शर्मा के खिलाफ केस दर्ज

भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ महाराष्ट्र के मुंबई में केस दर्ज किया गया है। नूपुर शर्मा पर पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने का आरोप है। उन्होंने कथित तौर पर एक राष्ट्रीय चैनल पर पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इस मामले में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। पुलिस ने बताया कि नूपुर शर्मा के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को भड़काने ,द्वेष भाव और दूसरे धर्म के खिलाफ टिप्पणी करने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है

295a , 153a और 505(2) के तहत केस दर्ज

रजा अकादमी की तरफ से लिखित शिकायत के बाद पुलिस ने कल रात भारतीय दंड संहिता की धारा 295a , 153a और 505(2) के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। अकादमी का आरोप है कि नूपुर शर्मा ने एक चैनल पर इस्लाम और पैगंबर मोहम्मद के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणियां कर मुस्लिम समाज की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। बता दे, नेशनल कांफ्रेंस ने एक टीवी चैनल शो के दौरान पैगंबर मोहम्मद पर कथित विवादित टिप्पणी को लेकर शनिवार के दिन बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग की थी।

नेशनल कांफ्रेंस के राज्य अध्यक्ष सलमान अली सागर ने एक बयान में कहा कि पार्टी एक राष्ट्रीय टीवी चैनल पर बहस के दौरान पैगंबर मोहम्मद के विरुद्ध भाजपा प्रवक्ता कि ईशनिंदक , अपमानजनक एवं डरावनी टिप्पणी को लेकर दुखी है। सलमान अली ने नूपुर शर्मा के विचार को पूर्ण रूप से बेबुनियाद और अवांछनीय करार दिया है।

उन्होंने कहा,” भाजपा एवं केंद्र सरकार को ऐसी बेअदबी टिप्पणियों को लेकर बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए। क्योंकि इस टिप्पणी में मुसलमानों के लिए सबसे बेहतर नाम का सांप्रदायिक उन्माद फैलाने की कोशिश के तहत इस्तेमाल किया गया है। “

Comments

Translate »