दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल के 835 पदों पर निकली भर्तियां, जानिए आवेदन करने की प्रक्रिया

दिल्ली पुलिस में नौकरी करने की इच्छा रखने वालों के लिए सुनहरा अवसर है। दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल के 835 पदों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी हो चुकी है।

Delhi Police Recruitment 2022 

सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। कर्मचारी चयन आयोग में हेड कांस्टेबल पदों के लिए भर्तियां निकाली हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की तारीख 16 जून 2022 है। भर्ती की परीक्षा ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आवेदन फार्म भरने के लिए उम्मीदवारों को कर्मचारी चयन आयोग की अधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाना होगा।

परीक्षा सितंबर में आयोजित की जाएगी स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की अधिसूचना के अनुसार कुल 835 पदों पर भर्तियां की जानी है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास 16 जून 2022 तक का समय है। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार अपनी योग्यता जांच लें। कुल 835 पदों में से 559 पदों पर पुरुषों के लिए भर्तियां की जानी है और 276 पद महिलाओं के लिए हैं।

आयुसीमा

परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों का फिजिकल टेस्ट भी होगा। दिल्ली पुलिस फिजिकल टेस्ट आयोजित करेगी। पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से लेकर 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी गई है।

योग्यता

दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को कम से कम 12 वीं पास होना जरूरी है।  इस पद के लिए आवेदन करने के पात्र वही लोग होंगे जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी / विद्यालय से 12वीं पास या इससे अधिक की शिक्षा ग्रहण की हो। अधिसूचना जारी होने के बाद भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जो उम्मीदवार पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहे हैं। वह इस अवसर का फायदा उठा सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया खत्म होने के बाद एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। परीक्षा से संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in लॉगिन करें।

Comments

Translate »