Site icon www.4Pillar.news

सिर्फ दसवीं पास हैं धर्मेंद्र, जानिए सनी देओल से लेकर आर्यमन तक पुरे धर्मा परिवार की एजुकेशन क्वालिफिकेशन

सिर्फ दसवीं पास हैं धर्मेंद्र, जानिए सनी देओल से लेकर आर्यमन तक पुरे धर्मा परिवार की एजुकेशन क्वालिफिकेशन

बॉलीवुड के माचोमैन धर्मेंद्र ने अपनी कड़ी मेहनत से फिल्म इंडस्ट्री में खास पहचान बनाई है। उन्होंने पिछले 5 दशक में एक से बढ़कर एक फिल्म दी है। अभिनय क्षेत्र में धर्मेंद्र का कोई सानी नहीं है। 87 सावन देख चुके धर्मेंद्र की शिक्षा के बारे में बात करें तो उन्होंने सिर्फ दसवीं पास की है।

सनी देओल की क्वालिफ़िकेशन

इस लिस्ट में दूसरा नाम सनी देओल का है। अभिनेता से नेता बने ढाई किलो के हाथ वाले सनी देओल ने अपनी स्कूली पढ़ाई सेकेंडरी हार्ट बॉयज स्कूल से की है। उन्होंने राम निरंजन आनंदीलाल पोदार कॉलेज ऑफ़ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से स्नातक किया है।

बॉबी देओल

बरसात फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले बॉबी देओल स्नातक हैं। उन्होंने मुंबई के मीठी बाई कॉलेज से ग्रेजुएशन की है। उसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा।

करण देओल

धर्मेंद्र के पोते और सनी देओल के बेटे करण देओल जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। करण ने अपनी शुरूआती पढ़ाई मुंबई के एमडब्ल्यूएस से पूरी की है। लेकिन उन्होंने आगे की पढ़ाई कहां से की है, इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। करण देओल ने ‘पल पल दिल के पास’ फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

आर्यमन देओल

धर्मेंद्र के छोटे बेटे बॉबी देओल के बेटे आर्यमन लाइम लाइट से दूर रहते हैं। धर्मा परिवार में आर्यमन ही अकेले ऐसे शख्स हैं जिन्होंने अभी तक बॉलीवुड में काम नहीं किया है। आर्यमन ने न्यूयॉर्क से बिजनेस मैनेजमेंट की पढ़ाई की है।

बता दें, धर्मेंद्र सनी देओल और बॉबी देओल ने एक फिल्म में एक साथ काम किया है। तीनों की फिल्म का नाम यमला पगला दीवाना है।

Exit mobile version