Dilip Kumar ने आज के दिन की थी 22 साल छोटी Saira Banu से सगाई, एक्ट्रेस ने शेयर की थ्रोबैक तस्वीरें 

Dilip Kumar और Saira Banu के बीच उम्र का बड़ा फासला था। दिलीप साहब सायरा से उम्र में 22 साल बड़े थे। इसके बावजूद दोनों ने शादी रचाई और…

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार (Dilip Kumar) भले ही अब इस दुनिया में न हो लेकिन उनकी पत्नी और एक्ट्रेस सायरा बानो (Saira Banu) अक्सर उन्हें याद करती रहती है। सायरा सोशल मीडिया पर अपनी और दिलीप कुमार की लाइफ से जुड़े किस्से बताती रहती है। वहीं हाल ही में एक्ट्रेस ने एक पोस्ट शेयर करते हुए बताया कि आज ही के दिन उनकी और दिलीप कुमार की सगाई हुई थी।

Dilip Kumar और Saira Banu ने आज की थी सगाई

दरअसल हाल ही में Saira Banu ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से अपनी इंगेजमेंट की कुछ तस्वीरें शेयर की है। पहली तस्वीर में दिलीप कुमार सायरा को प्यार से निहारते नजर आ रहे है। दूसरी तस्वीर में इन्हे एक दूजे को फूलों की माला पहनाते देखा जा सकता है। तीसरी तस्वीर में दोनों कुछ बातचीत करते नजर आ रहे है। वहीं चौथी और अंतिम फोटो में सायरा कुछ अन्य महिलाओं के साथ नजर आ रही है। इनह फोटोज को शेयर करते हुए एक्ट्रेस ने एक प्यारा सा कैप्शन लिखा है।

Dilip Kumar Saira Banu engagement

मोहब्बत में सवाल नहीं किए जाते- सायरा

सायरा ने लिखा, “मोहब्बत में सवाल नहीं किए जाते … ये लाइन मैंने  फिल्म हेरा फेरी में बोली थी और मुझे  हैरानी हो रही है कि इसका क्या मतलब है। प्यार का सबसे शुद्ध रूप अपने प्रिय पर विश्वाश रखने में निहित है। इस हद तक की सवाल करने की जरुरत ही खत्म हो जाती  है। जब से मैंने 2 अक्टूबर 1966 के इस कभी न भुले जा सकने वाले दिन पर, अपने अपने सच्चे प्यार, मेरे प्रिय दिलीप साहब के साथ अपनी यात्रा शुरू की थी, तब से मैंने कभी भी किसी भी चीज पर सवाल  नहीं उठाया।”

मैंने कभी उन पर शक नहीं किया

एक्ट्रेस ने आगे लिखा, “चाहे वह उतार चढ़ाव हो या बीच के शांत क्षण, मैंने कभी भी उन पर संदेह नहीं किया और न ही सवाल उठाया। मैं तो बस उन्हें प्यार करती थी। प्यार के लिए आप वो नीव देखते है जिसपर सब कुछ खड़ा हो सके। यह आपको किसी भी बोझ संदेह और अपेक्षाओं से मुक्त करता है। यह बस एक चीज को पीछे छोड़ देता है- भक्ति। उस भक्ति में व्यक्ति को प्यार का सच्चा सार मिलता है। वह प्यार जो बिना किसी शर्त के किया गया है वो मुक्तिदायक और स्थायी है।”

Dilip और Saira की उम्र में था बड़ा फासला

बता दे कि दिलीप कुमार और सायरा बानो के बीच उम्र में बड़ा फासला था। शादी के समय दिलीप की उम्र 44 साल थी, वहीं सायरा उस समय केवल 22 साल की थी। इस कपल ने कभी भी अपनी उम्र को अपने प्यार के बीच नहीं आने दिया और अंत तक एक दूसरे का साथ निभाया।

4PN HINDI
Whatsapp Channel
Telegram channel

pillar

4Pillar.News एक भारतीय डिजिटल समाचार मंच है, जिसकी स्थापना 2018 में की गई थी। यह मंच मुख्यतः स्वतंत्र, निष्पक्ष और सत्यनिष्ठ पत्रकारिता पर केंद्रित है। इसके चार मुख्य स्तंभ – निष्पक्षता, सत्यता, उत्तरदायित्व और पारदर्शिता – के आधार पर इसका नाम "4Pillar" रखा गया है।www.4PillarNews राजनीति, व्यवसाय, खेल, मनोरंजन, विज्ञान, प्रौद्योगिकी, और अंतरराष्ट्रीय समाचार सहित विभिन्न विषयों पर गहन और विश्लेषणात्मक समाचार प्रस्तुत करता है। यह समाचार प्लेटफॉर्म एक जिम्मेदार मीडिया स्रोत है, जहां खबरों की सटीकता और विश्वसनीयता पर विशेष ध्यान दिया जाता है।प्लेटफॉर्म का उद्देश्य पाठकों कों को गुणवत्तापूर्ण जानकारी और समाचार प्रदान करना है, जिससे वे सशक्त बन सकें और सूचित निर्णय ले सकें। 4Pillar.News का यह भी उद्देश्य है कि यह झूठी खबरों और प्रोपेगैंडा से मुक्त वातावरण बनाए रखे।इस मंच ने अपने शुरुआती वर्षों में ही व्यापक पहचान बनाई और सोशल मीडिया और डिजिटल प्लेटफार्मों के माध्यम से अपनी पहुंच को व्यापक किया। 4Pillar News के संपादकीय और रिपोर्टिंग टीम में अनुभवी पत्रकार, लेखकों और विश्लेषकों का समूह शामिल है, जो तटस्थ और व्यापक दृष्टिकोण से समाचारों का प्रसार करते हैं

pillar has 1686 posts and counting. See all posts by pillar

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *