Site icon www.4Pillar.news

सर गंगा राम अस्पताल के डॉ श्याम अग्रवाल का दावा केवल लॉकडाउन ही कोरोनावायरस संक्रमण को रोक सकता है

सर गंगा राम अस्पताल के डॉ श्याम अग्रवाल का दावा केवल लॉकडाउन ही कोरोनावायरस संक्रमण को रोक सकता है

फोटोः सर गंगा राम अस्पताल

देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है। भारत में चौथे दिन भी लगातार दो लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमण के नए केस सामने आए हैं। यही नहीं जबसे यह महामारी शुरू हुई है तब से लेकर 17 अप्रैल तक पहली बार पिछले 1 दिन में सबसे ज्यादा मरीजों की कोरोनावायरस संक्रमण के कारण मौत हुई है।

दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल के डॉक्टर श्याम अग्रवाल ने दावा किया है कि केवल लॉकडाउन ही कोरोनावायरस संक्रमण के बढ़ते प्रसार को रोक सकता है। उन्होंने कहा 4 से 5 दिन में अब कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या 2 गुना बढ़ रही है। इसीलिए कुछ समय के लिए ज्यादा दिन तक का लॉकडाउन लगा देना चाहिए। यही कोरोना वायरस को ज्यादा फैलने से रोक सकता है।

डॉ श्याम अग्रवाल ने कहा कि शुरू के दिनों में 7 दिनों के लिए लॉक डाउन का सुझाव दूंगा। यह धीरे-धीरे उन मामलों की संख्या को कम करेगा जो दो लाख का आंकड़ा पार कर रहे हैं। उन्होंने यूनाइटेड किंग्डम फ्रांस और इटली का उदाहरण देते हुए कहा कि इन देशों में लॉकडाउन का असर दिखने में 2 से 3 दिन लगे थे। उन्होंने कहा कि हमें इस तरह के सख्ती की जरूरत है। जैसे अभी महाराष्ट्र में है उन्होंने कहा कि वायरस का परिवर्तित रूप काफी खतरनाक है।

डॉ श्याम अग्रवाल ने कहा कि एक अध्ययन के अनुसार 60 फ़ीसदी लोगों में इस नए वेरियंट से संक्रमित होने की संभावना है। जो बहुत खतरनाक है। इससे आने वाले दिनों में भारत में कोरोना के सक्रिय मामलों का आंकड़ा तीन से चार लाख तक पहुंच सकता है। भारत में भी ब्राज़ील और अमेरिका की तरह हालात हो सकते हैं, हम लोगों को यहां डब्ल ट्रिपल लेयर मास्क का उपयोग करना चाहिए।

Exit mobile version