CBI अधिकारियो के लिए जारी हुआ ड्रेस कोड, अब जींस, टी-शर्ट और स्पोर्ट्स शूज नहीं केवल फॉर्मल कपड़ो में ही आना होगा ऑफिस 

CBI के नए डायरेक्टर सुबोध कुमार जायसवाल (Subodh Kumar Jaiswal) ने आदेश दिया है कि एजेंसी का हर एक अधिकारी या कर्मचारी कार्यालय में फॉर्मल कपड़े ही पहनेंगे।

सीबीआई के अधिकारी या कर्मचारी अब ऑफिस में जींस, टी-शर्ट और स्पोर्ट्स शूज नहीं पहन सकेंगे। सीबीआई के नए डायरेक्टर सुबोध कुमार जायसवाल द्वारा सभी सीबीआई अधिकारियो के लिये ड्रेस कोड लागु किया गया है।

ड्रेस कोड के मुताबिक सभी अधिकारियो को ऑफिस में फॉर्मल कपड़े ही पहनने होंगे। जीन्स, टी-शर्ट,स्पोर्ट शूज और चप्पल अब ऑफिस में चलेगा।

सीबीआई के सभी पुरुष अधिकारियो को आदेश दिया गया है कि वो दफ्तर में फॉर्मल शर्ट-पैंट और फॉर्मल जूते पहनेंगे,  साथ ही साथ उन्हें ठीक तरिके से शेविंग यानि दाढ़ी बनाकर ही ऑफिस आना होगा। सीबीआई की महिला अधिकारियो के लिए आदेश है कि वें ड्यूटी के दौरान केवल साड़ी,सूट और फॉर्मल शर्ट पहने।

फॉर्मल ड्रेस पहनने से एक एक अलग प्रभाव पड़ता है – सीबीआई अधिकारी

सीबीआई के एक अधिकारी ने बताया की पिछले कुछ सालो से लोगो ने  ऑफिस में कैजुअल जींस और- शर्ट पहनना शुरू कर दिया था, और इसे किसी ने भी नहीं रोका। अधिकारी बताया कि यह सही आदेश है क्योंकि एक पेशेवर एजेंसी के अधिकारी के रूप में आपको फॉर्मल ड्रेस पहनने की जरूरत होती है

उन्होंने कहा की सीबीआई के अधिकारियो या कर्मचारियों को आये दिन मीटिंग लिए जाना होता और कंई मामलो में सरकारी पदों पर कार्यरत बड़े नेताओ और ऑफिसर से बात करने होती है अगर इस दौरान सीबीआई ऑफिसर फॉर्मल  ड्रेस में होते हैं तो इसका अलग ही प्रभाव पड़ता है।

आप को बता दे कि 1985 बैच के IPS अधीकारी सुबोध कुमार जायसवाल को सेंट्रल कण्ट्रोल ब्यूरो ऑफ़ इन्वेस्टीगेशन (सीबीआई) का 33 वा डायरेक्टर बनाया गया। वे दो साल तक सीबीआईके डायरेक्टर पद्द का कार्यभार संभालेंगे।

Comments

Translate »