पनामा पेपर्स लीक मामले में ED ने ऐश्वर्या राय बच्चन को किया तलब, पूछताछ जारी

Panama Papers leak case : पनामा पेपर्स लीक मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन को तलब किया है। इसी मामले में पिछले महीने अभिषेक बच्चन से भी जांच एजेंसी ने पूछताछ की थी।

बच्चन परिवार की बढ़ी मुश्किलें

पनामा पेपर्स लीक मामले में अमिताभ बच्चन परिवार की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। आज सोमवार के दिन ED ने पूर्व विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय बच्चन को पूछताछ के लिए तलब किया है। इससे पहले ऐश्वर्या राय के पति अभिषेक बच्चन से भी इसी मामले में जांच एजेंसी ने पूछताछ की थी। अब मीडिआ रिपोर्ट्स के अनुसार अमिताभ बच्चन से भी पनामा पेपर्स लीक मामले में पूछताछ की जा सकती है।

ऐश्वर्या राय इस समय प्रवर्तन निदेशालय की विशेष जांच टीम के सामने पहुंच चुकी है। आपको बता दें , पनामा पेपर्स लीक मामले में भारत के करीब 500 लोगों के नाम शामिल हैं। जिनमें बॉलीवुड से लेकर राजनितिक जगत और बिजनेसमैन सहित कई नामी गिरामी लोगों के नाम शामिल हैं।

साल 2016 लीक हुए थे पनामा पेपर्स

पनामा पेपर्स लीक मामला 3 जनवरी 2016 को उजागर हुआ था। यह मामला उस समय प्रकाश में आया जब कंपनी की डिजिटल आर्काइव्स से करीब 1.15 करोड़ फाइलें लीक हो गई थी। इस कांड ने कई देशों में हलचल पैदा कर दी थी। कई देशों के प्रधानमंत्रियों और राष्ट्रपतियों को अपने पदों से इस्तीफा देना पड़ा था। लीक हुई फाइलें सबसे पहले जर्मनी के अख़बार एसजेड को मिली थी। एसजेड ने बाद में इन फाइलों को इंटरनेशनल कंसोटीरियम ऑफ़ इंवेस्टिगेटिव जर्नलिस्ट्स को सौंप दिया था।

दुनिया भर के दिग्गजों के नाम हुए उजागर

इस पेपर्स लीक के कारण आइसलैंड के प्रधानमंत्री को इस्तीफा देना पड़ा था। वहीँ पाकिस्तान की अदालत ने तत्कालीन पीएम नवाज शरीफ को राजनीतिक पद के लिए अयोग्य घोषित कर दिया था। इसी मामले में अर्जेंटीना के राष्ट्रपति मोरिसिओ मासरी, फूटबाल स्टार एल मेस्सी और ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री डेविड कैमरून आदि का नाम भी उजागर हुआ था। बहरहाल, ऐश्वर्या राय से पनामा पेपर्स लीक मामले में ईडी की पूछताछ जारी है।

Comments

Translate »