आंगनवाड़ी वर्कर के बेटे बिसाख मंडल को फेसबुक ने दिया 1.8 करोड़ सैलरी पैकेज का ऑफर

कोलकाता स्थित जाधवपुर यूनिवर्सिटी के छात्र बिसाख मंडल ने गूगल और अमेज़न के ऑफर को ठुकराकर फेसबुक द्वारा दिए गए 1.8 रूपये के सैलरी पैकेज को चुना। मंडल की मां एक आंगनवाड़ी वर्कर है।

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता स्थित जोधपुर विश्वविधालय के छात्र बिसाख मंडल को फेसबुक ने 1.8 रूपये का सालाना सैलरी पैकेज देने की पेशकश की है। मंडल ने अमेज़न और गूगल का ऑफर ठुकराने के बाद फेसबुक की पेशकश को स्वीकार किया है। यह जाधवपुर यूनिवर्सिटी के किसी छात्र को इस साल दिया गया सबसे बड़ा सैलरी पैकेज का ऑफर है।

बिसाख मंडल ने इंडिया टुडे से बात करते हुए कहा ,” मैं इस साल सितंबर महीने में फेसबुक की नौकरी ज्वाइन करूंगा। मैंने गूगल-अमेज़न के बजाय फेसबुक का ऑफर स्वीकार किया है। क्योंकि फेसबुक का पे पैकेज ज्यादा है। “जाधवपुर यूनिवर्सिटी में मंडल कम्प्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग के चौथे साल के छात्र हैं।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार बिसाख मंडल को मंगलवार रात को फेसबुक की तरफ से जॉब ऑफर मिला है। मंडल ने कहा कोरोना वायरस महामारी के दौरान मुझे पिछले दो वर्षों में कईं संस्थानों में इंटर्नशिप करने का अवसर मिला। वह पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के एक साधारण परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उनकी मां शिबानी मंडल एक आंगनवाड़ी वर्कर है। शिबानी ने अपने बेटे को मिले बड़े जॉब ऑफर के बारे में बात करते हुए कहा ,” यह हमारे परिवार के लिए बेहद गर्व का विषय है। मेरा बेटा हमेशा से मेहनती छात्र रहा है। ”

जाधवपुर यूनिवर्सिटी की प्लेसमेंट अधिकारी स्मिता भट्टाचार्य ने कहा ,” कोरोना महामारी के बाद यह पहली बार है जब इतनी ज्यादा संख्या में छात्रों को अंतराष्ट्रीय स्तर पर जॉब के ऑफर मिले हैं। ” उनके अनुसार, यूनिवर्सिटी के नौ छात्रों को एक करोड़ से ज्यादा की सैलरी पैकेज मिले हैं।

Comments

Translate »