भारत में PUBG बैन के बाद जल्द लॉन्च होगा FAU-G, अक्षय कुमार ने शेयर किया पोस्टर

0
भारत में PUBG बैन के बाद जल्द लॉन्च होगा FAU-G, अक्षय कुमार ने शेयर किया पोस्टर

भारत सरकार ने हाल ही में 118 चाइनीज ऐप को बैन किया है। बैन होने वाली ऐप में युवाओं का सबसे पसंदीदा पबजी भी है। अब देश में PUBG गेम की जगह जल्द ही FAU-G गेम ऐप लॉन्च होने वाला है।

FAU-G गेम

भारत और चीन के बीच लाइन ऑफ़ एक्चुअल कंट्रोल को लेकर पिछले काफी दिनों से विवाद चल रहा है। चीन ने कई बार लद्दाख के गलवान क्षेत्र में घुसपैठ करने की कोशिश की है। जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए पीएलए को कई बार वापस खदेड़ा है। इसी कड़ी में, भारत सरकार ने चीन की अर्थव्यस्था को झटका देते हुए बुधवार के दिन,चीन सहित कई देशों के मोबाइल/कंप्यूटर ऐप और गेम बैन किए हैं जिनमें टिक टोक और पबजी जैसी फेमस ऐप भी प्रतिबंधित की गई हैं।

दरअसल भारत सरकार ने कुछ दिन पहले 59 चाइनीज एप को बैन किया था। जिसके बाद बुधवार के दिन 118 अन्य एप को बैन किया है। भारत में PUBG बैन होने पर बच्चों और युवाओं में मायूसी देखी गई। लेकिन अब पबजी खेलने वालों के लिए अच्छी खबर है। भारत में जल्द ही पबजी की जगह FAU-G मोबाइल गेम लॉन्च होने वाला है। ये ऐप बिल्कुल पबजी की तरह भारत में बनी स्वदेशी एप होगी।

अक्षय कुमार ने लॉन्च किया FAUG ऐप का पोस्टर

FAUG ऐप की जानकारी बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म के जरिए दी है। अक्षय कुमार ने ‘फौजी’ गेम का पोस्टर जारी करते हुए अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर लिखा ,” पीएम नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत आंदोलन का समर्थन करते हुए मल्टीप्लेयर एक्शन गेम, फियरलेस और यूनाइटेड गार्ड्स FAUG को पेश करते हुए गर्व महसूस कर रहा हूं। मनोरंजन के अलावा, खिलाडी हमारे बहादुर सैनिकों के बलिदानों के बारे में भी जानेंगे। इससे प्राप्त होने वाले राजस्व का 20 फीसदी हिस्सा ‘भारत के वीर’ ट्रस्ट को दान किया जाएगा। फौज पर विश्वास करो। ”

अक्षय कुमार ने फौज (FAU-G) गेम के पोस्टर को पीएम नरेंद्र मोदी और ‘भारत के वीर’ को इंस्टाग्राम पर टैग किया है। आपको बता दें, गृहमंत्रालय ने भारतीय सैनिकों की मदद के लिए ‘भारत के वीर’ नाम का एक ट्रस्ट बनाया हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here