लाल किला हिंसा मामले में दीप सिद्धू और लक्खा सिधाना के खिलाफ एफआईआर दर्ज

0
लाल किला हिंसा मामले में दीप सिद्धू और लक्खा सिधाना के खिलाफ एफआईआर दर्ज
दीप सिद्धू

लाल किला हिंसा मामले में दीप सिद्धू और लक्खा सिधाना के खिलाफ एफआईआर दर्जदीप सिद्धू और लक्खा सिधाना 24 जनवरी को दिल्ली आए थे। लक्खा सिधाना ने लाल किले पर किसानों के बीच भड़काऊ भाषण दिया था।

किसान ट्रैक्टर रैली परेड

गणतंत्र दिवस के मौके पर 26 जनवरी के दिन किसान ट्रैक्टर रैली परेड के दौरान हुई हिंसा में पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू और पंजाब में आपराधिक मामलों लिप्त लक्खा सिधाना के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। हिंसा मामले में दोनों की जांच भी चल रही है। इसी केस में 26 से ज्यादा अन्य लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है और 50 लोग दिल्ली पुलिस की हिरासत में हैं।

दीप सिद्धू के खिलाफ एफआईआर दर्ज

एक्टर दीप सिद्धू ने फेसबुक लाइव में कहा था,”  हमने प्रदर्शन के अपने लोकतांत्रिक अधिकार के तहत निशान साहिब का झंडा लाल किले पर फहराया है लेकिन तिरंगे को नहीं हटाया गया।” इससे पहले पुलिस ने किसान नेताओं के खिलाफ केस दर्ज किए थे। जिनमें मुख्य नाम भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत,स्वराज इंडिया के अध्यक्ष योगेंद्र यादव सहित कई किसान नेताओं के नाम शामिल हैं।

बता दें, हिंसा से दो दिन पहले दीप सिद्धू और लक्खा सिधाना दिल्ली आए थे।लक्खा सिधाना ने दिल्ली सिंघु बॉर्डर पर किसानों के बीच भड़काऊ भाषण दिया था।

सनी देओल से जुड़ा नाम

लाल किले पर धार्मिक झंडा फहराने के अलावा दीप सिद्धू दूसरे कई कारणों से भी चर्चा में है। साल 2019 के लोकसभा चुनाव में अभिनेता से नेता बने गुरदासपुर सीट से सांसद सनी देओल ने चुनावी प्रचार में दीप सिद्धू को अपने साथ रखा था। उस समय सनी देओल ने एक पत्रकार द्वारा पूछे जाने पर दीप को अपना छोटा भाई बताया था। हालांकि 26 जनवरी की घटना के बाद सनी देओल ने एक ट्वीट कर दीप सिद्धू के साथ कोई संबंध न होने की बात कही।

इसके अलावा दीप सिद्धू की तस्वीरें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ भी खूब वायरल हो रही हैं। पीएम मोदी के साथ वाली एक तस्वीर में दीप सिद्धू सनी देओल के साथ नजर आ रहे हैं। लाल किले पर हुई हिंसा के बाद दीप सिद्धू की तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here