Site icon www.4Pillar.news

RKS Bhadauria Joins BJP : पूर्व वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने थामा बीजेपी का दामन, राफेल जेट डील में निभाया था अहम रोल

RKS Bhadauria Joins BJP : पूर्व वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने थामा बीजेपी का दामन, राफेल जेट डील में निभाया था अहम रोल

RKS Bhadauria joins BJP : भारतीय वायुसेना के पूर्व प्रमुख आरकेएस भदौरिया आज रविवार को बीजेपी में शामिल हो गए हैं।  भदौरिया भारत की उस टीम को लीड कर चुके हैं, जिसने फ्रांस से 36 राफेल जेट खरीदने के लिए बातचीत की थी।

पूर्व एयरफोर्स चीफ RKS Bhadauria आज रविवार के दिन भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। आरकेएस भदौरिया ने भारतीय जनता पार्टी के महासचिव विनोद तावड़े और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की मौजूदगी में बीजेपी का पटका पहना है। भदौरिया बीजेपी में ऐसे समय में शामिल हुए हैं जब देश में लोकसभा चुनावों की घोषणा हो चुकी है। अगले महीने ही लोकसभा चुनाव के लिए मतदान शुरू होने वाला है।

कौन हैं पूर्व वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ?

भारतीय वायुसेना के प्रमुख पद पर रह चुके आरकेएस भदौरिया भारत की उस टीम का नेतृत्व कर चुके हैं जिसने फ्रांस से 36 राफेल जेट की खरीद के लिए बातचीत की थी। उनके नेतृत्व में ही फ्रांस से राफेल जेट भारत आए थे। बता दें, उस समय राफेल जेट डील का मुद्दा काफी चर्चा में रहा। कांग्रेस पार्टी सहित कई विपक्षी दलों ने राफेल डील का विरोध किया था। कांग्रेस पार्टी ने लड़ाकू विमान राफेल जेट डील में बीजेपी पर घूसखोरी के भी आरोप लगाए थे। यह मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा था।

भदौरिया 30 सितंबर 2019 से लेकर 30 सितंबर 2021 तक भारतीय वायुसेना के प्रमुख पद पर रहे। उत्तर प्रदेश के आगरा जिला की बाह तहसील के रहने वाले आरकेएस भदौरिया 2021 में रिटायर हुए थे। उनकी जगह एयर चीफ मार्शल विवेक राम चौधरी को वायुसेना प्रमुख बनाया गया था।

गाजियाबाद से लड़ सकते हैं लोक सभा चुनाव

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आरकेएस भदौरिया भारतीय जनता पार्टी की टिकट पर यूपी के गाजियाबाद से लोक सभा चुनाव लड़ सकते हैं। वर्तमान में भारतीय थलसेना के पूर्व प्रमुख जनरल ( रिटायर्ड ) वीके सिंह इस सीट के सांसद हैं। जनरल वीके सिंह पहली बार साल 2014 में सियासी मैदान में उतरे थे और जीत हासिल की थी। वह 2014 से 2019 तक गाजियाबाद सीट से सांसद रहे और दूसरी बार फिर जीते।

आरकेएस भदौरिया ने जताया बीजेपी का आभार

भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद आरकेएस भदौरिया ने धन्यवाद देते हुए कहा,” मैं एक बार फिर राष्ट्र निर्माण में योगदान का मौका देने के लिए भाजपा का आभार व्यक्त करता हूं। मैंने चार दशक से ज्यादा वायुसेना में सेवा दी है। लेकिन अब मुझे देश की सेवा करने का अच्छा अवसर मिला है।

Exit mobile version