Site icon www.4Pillar.news

IAF Agniveer Recruitment 2024: भारतीय वायुसेना में अग्निवीर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी

:भारतीय वायुसेना में अग्निवीर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी

Indian Air Force Agniveer Recruitment 2024: भारतीय वायुसेना में अग्निवीर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं। इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया 17 जनवरी 2024 से शुरू होगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इंडियन एयरफोर्स की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

भारतीय वायुसेना में नौकरी की तलाश कर रहे 12 वीं पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। इंडियन एयरफोर्स ने अग्निवीर वायु के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। वायुसेना में नौकरी करने के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एयरफोर्स की आधिकारिक वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

भारतीय वायुसेना में अग्निवीर वायु के पदों पर भर्ती प्रकिया 17 जनवरी 2024 से शुरू होगी। इन पदों पर केवल अविवाहित युवक और युवतियां ही आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 6 फरवरी 2024 है।

वायुसेना में भर्ती के लिए योग्यता

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, भारतीय वायुसेना में अग्निवीर वायु के पदों पर भर्ती के लिए 12वीं पास योग्यता तय की गई है। इसके अलावा उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त पॉलिटेक्निकल संस्थान से इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा कोर्स किया हुआ होना चाहिए।

आयु सीमा

इंडियन एयरफोर्स में अग्निवीर के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की अधिकतम उम्र 21 वर्ष तय की गई है। इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदनं करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन जरूर जांच लें।

आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों को 550 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। फीस का भुगतान नेट बैंकिंग या फिर यूपीआई के माध्यम से किया जा सकता है।

चयन प्रकिया

इंडियन एयरफोर्स में अग्निवीर वायु के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन परीक्षा, शारीरिक स्वास्थ्य परीक्षा से गुजरना होगा। इसके अलावा मेडिकल टेस्ट भी होगा। नामांकन के लिए अंतिम रुपए से बुलाए गए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की जाएगी। फाइनल लिस्ट इसी साल नवंबर महीने में जारी की जाएगी।

Exit mobile version