Site icon www.4Pillar.news

भारतीय वायुसेना में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, AFCAT 24 के लिए आवेदन शुरू

भारतीय वायुसेना में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, AFCAT 24 के लिए आवेदन शुरू

Indian Air Force Job: भारतीय वायुसेना में कॉमन एडमिशन टेस्ट 2024 के लिए पंजीरकरण प्रक्रिया शुरू हो गई है। देश के सबसे बड़े सैन्य बलों में एक एयरफोर्स में नौकरी करने के लिए इच्चुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

भारतीय वायुसेना में नौकरी करने का सुनहरा मौका है। इंडियन एयरफोर्स में AFCAT 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है। आवेदन प्रक्रिया 1 दिसंबर 2023 से शुरू हो चुकी है और आखिरी तारीख 30 दिसंबर 2023 है। इस भर्ती अभियान के तहत कुल 317 पद भरे जाएंगे। इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्चुक और पात्र उम्मीदवार भारतीय वायुसेना के आधिकारिक वेबसाइट afcat.cdac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसी वेबसाइट पर भर्ती से संबंधित पूर्ण विवरण दिया गया है।

LCH प्रचंड हेलीकॉप्टर उड़ाएंगी भारतीय वायुसेना की महिला फाइटर पायलट, एयरफोर्स कर रही है तैयारी

पदों विवरण

ये पद ग्राउंड ड्यूटी ( टेक्निकल ), ग्राउंड ड्यूटी (नॉन टेक्निकल ) और फ्लाइंग ब्रांचों के लिए कुल 317 पदों को भरा जाएगा।

एयरफोर्स में भर्ती होने के लिए योग्यता

नॉन टेक्निकल पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार को फिजिक्स और मैथ्स विषय के साथ 12 वीं कक्षा 50 प्रतिशत अंकों के साथ पास की हुई होनी चाहिए। वहीँ, टेक्निकल पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार 60 फीसदी अंकों के साथ बीई या बीटेक में डिग्री होल्डर होने चाहिए।

स्टाफ नर्स के पदों पर निकली भर्तियां,इच्छुक उम्मीदवार जल्द करें आवेदन

आयु सीमा

फ्लाइंग ब्रांच में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 20 वर्ष से लेकर 24 वर्ष होनी चाहिए। जबकि ग्राउंड ड्यूटी पदों के लिए आयु सीमा 20 से लेकर 26 वर्ष के बीच  तय की गई है।

Govt Job: NIOS में बंपर पदों पर भर्ती, इस दिन शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

सैलरी

इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 56 हजार से लेकर 1 लाख 56 हजार रुपए मासिक वेतन मिलेगा। इसके अलावा एयरफोर्स की तरफ से बहुत सुविधाएं मिलेंगी।

Exit mobile version