Site icon www.4Pillar.news

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला की तिहाड़ जेल से जल्द होगी रिहाई

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला की तिहाड़ जेल से जल्द होगी रिहाई

फोटोः ओम प्रकाश चौटाला

जेबीटी टीचर मामले में तिहाड़ जेल में सजा काट रहे हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी ओम प्रकाश चौटाला को जेल से जल्द रिहा किया जा सकता है । लेकिन इससे पहले उन जेल प्रशासन के सामने आत्मसमर्पण करना होगा ।

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओपी चौटाला को दिल्ली की तिहाड़ जेल से जल्द रिहा किया जाएगा । लेकिन इस समय पूर्व सीएम पैरोल पर है और उन्हें जेल प्रशासन के सामने खुद आत्मसमर्पण करना होगा । जिसके बाद उन्हें जेल से रिहा किया जाएगा । इस बात की जानकारी तिहाड़ जेल प्राधिकरण ने श्री चौटाला के वकील अमित साहनी को दी है ।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार ,” हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला ने जूनियर बेसिक टीचर मामले में अपनी सजा पूरी कर ली है । अब वह विशेष छूट के पात्र हैं ।”

तिहाड़ जेल प्रशासन ने कहा कि जब वह ( ओपी चौटाला ) औपचारिक रूप से जेल प्राधीकरण के सामने आत्मसमर्पण करेंगे तो उन्हें रिहा कर दिया जाएगा । क्योंकि वह फिलहाल कोरोना महामारी के कारण पैरोल पर हैं ।

ये भी पढ़ें, दिल्ली हाईकोर्ट ने पिंजरा तोड़ एक्टिविस्ट देवांगना कलिता, नताशा नरवाल और जामिया के छात्र आसिफ इकबाल को दी जमानत

बता दें , इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी प्रमुख ओम प्रकाश चौटाला और उनके बेटे अजय सिंह चौटाला की साल 2013 में दिल्ली की एक अदालत ने जेबीटी टीचर घोटाला मामले में 10 साल की सजा सुनाई थी । उनपर भारतीय दंडसंहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामले दर्ज किए गए थे । हालांकि, उस समय चौटाला ने इसे एक राजनितिक साजिश बताया था ।

Exit mobile version