बीकॉम वालों के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, यूपी बिजली विभाग में निकली अकाउंटेंट की वैकेंसी, जानिए आवेदन की प्रक्रिया

0
बीकॉम वालों के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, यूपी बिजली विभाग में निकली अकाउंटेंट की वैकेंसी जानिए, आवेदन की प्रक्रिया

उत्तर प्रदेश बिजली विभाग में असिस्टेंट अकाउंटेंट के सैकड़ों पदों पर भर्तियां निकली हैं। बीकॉम ग्रैजुएट इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

बीकॉम करने वालों के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड में सैकड़ों पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। इन पदों पर सैलरी भी बहुत अच्छी दी जाएगी। अगर आप यूपी बिजली विभाग में असिस्टेंट अकाउंटेंट की जॉब करना चाहते हैं तो आवेदन की पूरी प्रक्रिया के बारे में जान लें। यूपीपीसीएल ने इस नौकरी  का नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। आवेदन फार्म कब और कैसे भरना है, कितने पद हैं, चयन कैसे होगा, यह सभी डिटेल जरूर पढ़ें।

यूपी बिजली विभाग में अकाउंटेंट पदों की डिटेल्स

पद का नाम असिस्टेंट अकाउंटेंट, पदों की संख्या 240 : सामान्य वर्ग के लिए 109 पद, आर्थिक कमजोर वर्ग के लिए 24 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 56 पद, शेड्यूल कास्ट के लिए 48 पद और शेड्यूल ट्राइब के लिए 3 पद हैं।

पे स्केल 29800 से लेकर 94300 रुपये प्रति माह तक का होगा। इसके अलावा सरकारी नियमों के अनुसार भत्ते अलग से दिए जाएंगे। इन भत्तों के साथ आप की शुरुआत की तनख्वाह 50000 रूपये प्रति माह से ज्यादा होगी।

आवेदन करने की प्रक्रिया

यदि आप यूपीपीसीएल असिस्टेंट अकाउंटेंट भर्ती 2021 की प्रक्रिया में शामिल होना चाहते हैं तो आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन फार्म यूपी बिजली विभाग की आधिकारिक वेबसाइट upenergy.in पर मिलेगा। फार्म का डायरेक्ट लिंक अप्लाई करने के लिए जनरल, ओबीसी, एनसीएल और आर्थिक पिछड़ा वर्ग को 1180 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा।  वही एससी और एसटी वर्ग के लिए एप्लीकेशन फीस 826 रूपये और दिव्यांग के लिए सिर्फ 12 रूपये है।

आवेदन करने की तारीख

आवेदन करने की ऑनलाइन तारीख 18 अक्टूबर 2021 है। फॉर्म भरने की अंतिम तारीख 28 अक्टूबर 2021 है। ऑनलाइन आवेदन फीस भरने की अंतिम तारीख 28 अक्टूबर है। चालान के जरिए आवेदन शुल्क भरने की अंतिम तारीख 30 अक्टूबर 2021 है। इस भर्ती की परीक्षा की तारीख दिसंबर 2021 के पहले सप्ताह में होगी।

जरूरी योग्यता

देश की किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से कॉमर्स में बैचलर डिग्री लेने वाले उम्मीदवार इस नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदक की न्यूनतम उम्र 21 साल और अधिकतम उम्र 40 साल निर्धारित की गई है। आरक्षित सीटों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया

असिस्टेंट अकाउंटेंट पदों के लिए यूपीपीसीएल द्वारा एक परीक्षा ली जाएगी, जो कंप्यूटर आधारित होगी। इस परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को मेरिट के आधार पर नौकरी दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here