Site icon www.4pillar.news

Hina Khan : कैंसर ट्रीटमेंट के बीच हिना खान का हुआ ऐसा हाल, कहा- ‘कंई बार मेरे पैर सुन्न पड़ जाते है और मैं गिर जाती हूँ …’

Hina Khan : कैंसर ट्रीटमेंट के बीच हिना खान का हुआ ऐसा हाल, कहा- 'कंई बार मेरे पैर सुन्न पड़ जाते है और मैं गिर जाती हूँ ...'

Hina Khan : ब्रेस्ट कैंसर से जंग लड़ रही हिना खान अब भी हर रोज जिम जाती है और वर्कआउट करती है। वहीं हाल ही में एक्ट्रेस ने बताया कि कंई बार उनके पैर सुन्न पड़ जाते है और वे गिर जाती है।

मशहूर अभिनेत्री हिना खान (Hina Khan) इन दिनों मुश्किल समय से गुजर रही रही है। गौरतलब ही कि उन्हें ब्रेस्ट कैंसर है और इन दिनों उनका इलाज चल रहा है। वहीं हिना अपने लाइफ के इस चुनौतीपूर्ण फेज का डटकर सामने कर रही है। इस मुश्किल समय में भी वे हर रोज जिम जाती जाती है और खूब वर्कआउट करती है। वहीं हाल ही में अभिनेत्री ने बताया कि कीमो थैरपी की वजह से उन्हें न्यूरोपैथिक दर्द का सामना करना पड़ता है, जिससे उनके पैर और टांगे सुन्न हो जाती है और कभी-कभी वे वर्कआउट करते हुए गिर जाती है।

स्वस्थ रहने के लिए व्यायाम जरूरी- Hina Khan

दरअसल हाल ही में Hina Khan ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में उन्हें भारी बारिश के बावजूद भी जिम जाते हुए देखा जा सकता है। इस वीडियो को शेयर करते हुए अभिनेत्री ने लिखा, “आपका बहाना क्या है ? एक स्वस्थ जीवनशैली बनाए रखने के लिए व्यायाम या फिर किसी भी प्रकार की शारीरिक गतिविधि जरुरी है। लेकिन यह तब और भी जरुरी और प्रभावी हो जाता है जब कोई किसी बीमारी से जूझ रहा हो। हर रोज व्यायाम करने से न केवल आपका शरीर स्वस्थ रहता है बल्कि ये आपकी मेंटल हेल्थ को भी ठीक रखता है और एक हेल्दी माइंड रखना स्पष्ट रूप से अपरिहार्य है।”

पैर सुन्न होने के कारण गिर जाती है हिना

एक्ट्रेस ने आगे लिखा, “मेरे कीमो ट्रीटमेंट के दौरान मुझे काफी न्यूरोपैथिक दर्द का सामना करना पड़ता है, जिसके कारण अधिकांश समय मेरे पैर और टाँगे सुन्न हो जाती है। कभी-कभी वर्कआउट करते समय मैं अपने पैरों पर कंट्रोल खो देती और सुन्न होने के कारण गिर जाती हूँ। लेकिन मैं केवल वापिस ऊपर उठने पर ध्यान देती हूँ। मैं गिरने को मुझे परिभाषित नहीं करने दूंगी। मेरी पहचान उस ताकत से होगी जो मैं हर बार उठने के लिए दिखाती हूँ। हर बार जब ऐसा महसूस होता है कि मैं उठकर काम करने के लिए नहीं जा सकती तो मैं और ताकत लगाती हूँ। क्योंकि मेरे पास अपनी ताकत, अपने जज्बे और इच्छाशक्ति के आलावा और कुछ नहीं है… तो आपका बहाना क्या है ?”

Exit mobile version