व्हाट्सएप डार्क मोड को ऐसे करें अपने लैपटॉप पर एक्टिवेट

आईफोन और एंड्रॉइड के बाद अब आप व्हाट्सएप का डार्क मोड कंप्यूटर और लैपटॉप पर भी एक्टिवेट किया जा सकता है। आइए,आज हम व्हाट्सएप वेब डार्क मोड एक्टिवेट करने का तरीका बताते हैं।

वेबसाइट वर्जन

व्हाट्सएप दुनियाभर के लोकप्रिय मैसेजिंग एप में से एक है। इसका वेबसाइट वर्जन यानि कप्यूटर और लैपटॉप पर भी बड़े पैमाने पर इस्तेमाल किया जाता है। व्हाट्सएप का इस्तेमाल आईपैड पर भी किया जाता है।

कंप्यूटर लैपटॉप या आईपैड पर

अब,अगर आप व्हाट्सएप को कंप्यूटर लैपटॉप या आईपैड पर इस्तेमाल करते हैं तो ये जानकारी आपके बहुत काम की है। जी हाँ,आप अब ,मोबाइल के बाद व्हाट्सएप के डार्क मोड़ को वेब वर्जन पर भी एक्टिवेट कर सकते हैं।

आधिकारिक तौर पर व्हाट्सएप का डार्क मोड़ वेब वर्जन पर एक्टिवेट नहीं किया जा सकता है। लेकिन नीचे बताई गई ट्रिक से आप इसे आसानी से एक्टिवेट कर सकते हैं। ये भी पढ़ें : Skin Care Tips: चेहरे से काले धब्बे और कील मुहासे हटाने के घरेलू उपाय

डार्क मोड़ स्टेप्स

  1. अपने कंप्यूटर/लैपटॉप Whatsapp Web पर जाएं। QR कोड को मोबाइल से स्कैन कर लॉगिन करें। ऐसा करने के लिए आप को मोबाइल में इंसटाल व्हाट्सएप पर जाकर दायीं तरफ तीन डॉट के निशान पर क्लिक करना होगा। जिसके बाद कंप्यूटर के वेब वर्जन में दिखाई देने वाले QR कोड को स्कैन करें। आप लॉगिन हो जाओगे।
  2. इसके बाद लैपटॉप के व्हाट्सएप वेब की दायीं तरफ क्लिक कर Inspect Element को चुने। उसके बाद Body Class Web को सर्च करें।
  3. अब इस लाइन पर दोबारा राइट क्लिक करें और एडिट करें।
  4. इसमें body class=”webdark” बदलें। यही बदलाव MAC में करने के लिए , body class=”webdark”text rendering-bug-fix’ करें।
  5. अब Enter दबाएं। वेब पेज के किसी भी खाली स्थान पर क्लिक करें। जिसके बाद आपका डार्क मोड़ ऑन हो जाएगा।

Comments

Translate »