व्हाट्सएप पर गलती से डिलीट हुए मैसेज को इस अनोखी ट्रिक के जरिए करें रिस्टोर

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप आज के दौर में हर किसी की जरूरत बन गया है। बिजनेस या फिर दोस्तों के साथ संपर्क बनाए रखने के लिए व्हाट्सएप हर किसी के मोबाइल में इंस्टॉल है। कई बार व्हाट्सएप पर कोई जरूरी संदेश गलती से डिलीट हो जाता है तो उसको आसानी से रिस्टोर किया जा सकता है।

व्हाट्सएप दुनिया भर में सबसे ज्यादा मैसेजिंग के लिए इस्तेमाल किए जाने वाला ऐप है। व्हाट्सएप पर ना सिर्फ चैट ही नहीं बल्कि फाइल, ऑडियो, वीडियो और फोटो एक ही प्लेटफार्म पर उपलब्ध है। कई बार जरूरी व्हाट्सएप संदेश या चैट गलती से डिलीट हो जाते हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा हुआ है तो घबराए नहीं ,आज हम आपको गलती से डिलीट हुए संदेश ऑडियो वीडियो को रिस्टोर करने के आसान ट्रिक बताने जा रहे हैं।

इस आसान ट्रिक के जरिए में आप व्हाट्सएप पर गलती से डिलीट हुए संदेश को वापस पा सकते हैं। ऐसा आप गूगल ड्राइव या डिवाइस बैकअप की मदद से कर सकते हैं। आइए जानते हैं व्हाट्सएप की यह अनोखी ट्रिक।

ऐसे करें डिलीट मैसेज को रिस्टोर

  • सबसे पहले व्हाट्सएप अकाउंट का बैकअप ऑप्शन इनेबल करें।
  • उसके बाद गूगल अकाउंट से अपने डिवाइस में लॉगिन करें।
  • फिर अपने 10 अंकों का मोबाइल नंबर व्हाट्सएप अकाउंट में डालकर लॉगिन करें।
  • लॉगइन करते समय व्हाट्सएप आपको गूगल ड्राइव से अपने चैट हिस्ट्री को रिस्टोर करने के लिए संदेश दिखाएगा।
  • रिस्टोर विकल्प पर क्लिक करें और फिर पुरानी चैट का बैकअप लेने के लिए अगला क्लिक करें।
  • अगर चैट हिस्ट्री को गूगल ड्राइव में स्टोर नहीं किया जाता है तो व्हाट्सएप लोकल स्टोरेज से मैसेज का बैकअप लेने का ऑप्शन भी देता है।

7 दिन बाद भी डिलीट कर सकते हैं मैसेज

WhatsApp अपने यूजर्स के लिए कई दिनों से कई नए फीचर्स पर काम कर रहा है। व्हाट्सएप एक और नया फीचर लाने  जा रहा है। पिछले 7 दिनों से भेजे गए संदेश को डिलीट करने के पर काम कर रहा है। डिलीट किए गए मैसेज फॉर एवरीवन फीचर के साथ यूजर भेजे गए मैसेज को डिलीट कर सकते हैं। ताकि गलती से भेजे गए मैसेज को डिलीट किया जा सके।

Comments

Translate »