Site icon www.4Pillar.news

इंडियन एयरफोर्स की प्रथम फाइटर पायलट मोहना अवनि और भावना को मिला राष्ट्रपति नारी शक्ति पुरस्कार

आज पुरे विश्व में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है। विश्व महिला दिवस की शुरुआत साल 1908 हुई थी। इस मौके पर महिलाओं को उनके द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में दिए गए योगदान के लिए सम्मानित किया जाता

आज पुरे विश्व में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है। विश्व महिला दिवस की शुरुआत साल 1908 हुई थी। इस मौके पर महिलाओं को उनके द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में दिए गए योगदान के लिए सम्मानित किया जाता है।

अंतराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आज देश भर में कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। महिलाओं को अलग-अलग क्षेत्र में किए गए काम के लिए सम्मानित किया जा रहा है।

आज भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भारतीय वायुसेना की जांबाज फाइटर पायलट को नारी शक्ति पुरस्कार से सम्मानित किया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भारतीय वायुसेना की प्रथम महिला फाइटर पायलट मोहना जीतरवाल , अवनि चतुर्वेदी और भावना कंठ को राष्ट्रपति नारी शक्ति पुरस्कार से सम्मानित किया।

मोहना जीतरवाल ,अवनि चतुर्वेदी और भावना कंठ भारतीय वायुसेना की पहली महिला लड़ाकू पायलट हैं। इस मौके पर भारतीय वायुसेना की प्रथम महिला फाइटर पायलट मोहना जीतरवाल ,अवनि चतुर्वेदी और भावना कंठ ने खुशी जताते हुए न्यूज़ एजेंसी एएनआई के साथ बात करते हुए कहा , ” हम अपने राष्ट्र की सेवा करने के लिए हमेशा प्रयासरत रहे।हमें बहुत कुछ हासिल करना हैं। ”

इस पुरस्कार समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अलावा उनकी पत्नी ,केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और वित्तमंत्री निर्मला सीथारमन भी थी।

 

Exit mobile version