IPL 2021 के 14वे सीजन में गुरु धोनी और चेला पंत के बीच होगी वॉर, जानिए कौन मरेगा बाजी

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वे सीजन का दूसरा मैच शनिवार के दिन मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7:30 बजे खेला जाएगा। इस मुकाबले में गुरु धोनी और चेला पंत आमने-सामने होंगे।

सीएसके बनाम दिल्ली कैपिटल्स

आईपीएल T20 के 14वे सीजन के दूसरे मैच में शनिवार के दिन मुंबई में सीएसके का सामना दिल्ली कैपिटल से होगा। इस मैच के साथ दोनों टीमें अपने आईपीएल अभियान की शुरुआत करेंगी। महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी कर रहे हैं। जबकि उनके चेले ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान हैं। अब आईपीएल के दूसरे मैच में दोनों गुरु और चेला आमने-सामने होंगे। अब देखना यह होगा की युवा शागिर्द बाजी मारेगा या फिर उस्ताद धोनी चेले को धोबी पाट देगा।

आईपीएल के 13वे सीजन में दिल्ली कैपिटल्स को यूएई में खेले गए इस सीजन के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। इस बार खिताब जीतने के सपने को पूरा करने के लिए उसका लक्ष्य जीत के साथ आगाज करने का होगा।

वही तीन बार आईपीएल की चैंपियन रह चुकी चेन्नई सुपर किंग्स पिछले साल आठ टीमों में सातवें स्थान पर रही थी । उस खराब प्रदर्शन को भुलाने के लिए माही की टीम जीत के लक्ष्य के साथ आईपीएल के 14वे सीजन में उतरेगी।

सीएसके ने दिल्ली को इतनी बार हराया

वहीं आईपीएल के रिकॉर्ड की बात करें तो चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अब तक कुल 23 मुकाबले हुए हैं। जिसमें चेन्नई ने 15 मैच जीते हैं। जबकि दिल्ली कैपिटल्स को आठ मुकाबले जीतने में सफलता मिली है। पिछले 5 मैचों में चेन्नई का पलड़ा काफी भारी रहा है। उसने दिल्ली कैपिटल्स से तीन मुकाबले जीते हैं।

ऋषभ पंत दिल्ली के कप्तान

सुरेश अय्यर को चोट लगने की वजह से उनकी गैरमौजूदगी में विकेटकीपर और बल्लेबाज ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर रहे हैं । उन्होंने हाल ही में कहा था कि वह पहले मैच में धोनी से अब तक मिली सारी शिक्षा का इस्तेमाल करेंगे। ऋषभ ने कहा था, बतौर कप्तान मेरा पहला मैच माही भाई के खिलाफ है। मेरे लिए यह अच्छा अनुभव रहेगा। क्योंकि मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है। मैं अपने अनुभव और उनसे मिली शिक्षा का पूरा इस्तेमाल करूंगा।”

डीसी टीम में पृथ्वी शॉ , शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे , स्टीव स्मिथ और ऋषभ पंत समेत धुरंधर बल्लेबाज है। शिखर धवन ने पिछले आईपीएल में सर्वाधिक 618 रन बनाए थे। वह इस सूची में दूसरे स्थान पर रहे थे। हाल ही में धवन ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। वहीं पृथ्वी शॉ ने विजय हजारे ट्रॉफी में 827 रन बनाए थे और ऐसी संभावना है कि वह धवन के साथ सलामी बल्लेबाजी करेंगे।

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत शानदार फार्म में चल रहे हैं ।उन्होंने ऑस्ट्रेलिया से लेकर इंग्लैंड के तक के खिलाफ शानदार मैच खेले हैं।

दूसरी तरफ चेन्नई सुपर किंग्स में अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना की वापसी हुई है। जो आईपीएल में 5368 बना चुके हैं। वह आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में दूसरे स्थान पर है। चेन्नई के शीर्ष क्रम में ऋतुराज गायकवाड फाफ डू प्लेसी और अंबाती रायडू भी है। युवा खिलाड़ी सेम कुरेन , मोईन अली और माही मध्यम क्रम को मजबूती देंगे। वहीं गेंदबाजी में शार्दुल ठाकुर जबरदस्त फार्म में है, दीपक चाहर और रविंद्र जडेजा की बल्लेबाजी में भी योगदान दे सकते हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स टीम

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम महेंद्र सिंह धोनी कप्तान , अंबाती रायडू ,सी हरि निशांत , चेतेश्वर पुजारा ,दीपक चाहर ड्वेन ब्रावो , फाफ डू प्लेसिस, हरिशंकर रेड्डी, इमरान ताहिर, के भगत वर्मा , के गौतम, करण शर्मा केएम आसिफ , लूंगी नगदी, मिशेल सेंटनर , मोईन अली, नारायण जगदीशन आर साईं किशोर , रविंद्र जडेजा , रॉबिन उथप्पा ,ऋतुराज गायकवाड , सैम कुरेन , जेसन बेहरेनडॉर्फ, शार्दुल ठाकुर और सुरेश रैना है।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम

दिल्ली कैपिटल्स की टीम कप्तान ऋषभ पंत शिखर धवन , अजिंक्य रहाणे पृथ्वी शॉ , सिमरॉन हेटमेयर ,  मार्कस स्टोइनिस , क्रिस वॉक्स , आर अश्विन ,अमित मिश्रा, ललित यादव ,प्रवीण दुबे , कैगिसो रबाडा एनरिक नोर्त्जे , इशांत शर्मा, आवेश खान ,स्टीव स्मिथ , उमेश यादव, रिपल पटेल , लुकमान मेरीवाला, विष्णु विनोद ,एम सिद्धार्थ , सैम बिलिंग्स और ट्राम कुरेन हैं ।

4PN HINDI
Whatsapp Channel
Telegram channel

One thought on “IPL 2021 के 14वे सीजन में गुरु धोनी और चेला पंत के बीच होगी वॉर, जानिए कौन मरेगा बाजी

Comments

Translate »

Discover more from www.4Pillar.news

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

कंगना रनौत के बाद अब सारा अली खान करेंगे राजनीति में एंट्री Holi 2024: अमिताभ बच्चन ने पुरे परिवार के साथ धूमधाम से मनाई होली Raveena Tandon ने धूमधाम से मनाया बेटी राशा थडानी का 19वां जन्मदिन क्या बबिता जी संग हो गई है टप्पू की सगाई, जानिए क्या है मामला अनुपम खेर के 69वें बर्थडे पर बेस्टफ्रेंड अनिल कपूर ने थ्रोबैक तस्वीरें शेयर कर दी बधाई
कंगना रनौत के बाद अब सारा अली खान करेंगे राजनीति में एंट्री Holi 2024: अमिताभ बच्चन ने पुरे परिवार के साथ धूमधाम से मनाई होली Raveena Tandon ने धूमधाम से मनाया बेटी राशा थडानी का 19वां जन्मदिन क्या बबिता जी संग हो गई है टप्पू की सगाई, जानिए क्या है मामला अनुपम खेर के 69वें बर्थडे पर बेस्टफ्रेंड अनिल कपूर ने थ्रोबैक तस्वीरें शेयर कर दी बधाई