रोहित शर्मा के शतक के साथ भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से हराया

रोहित शर्मा के नाबाद शतक के साथ टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से हराया। भारत ने युजवेंद्र चहल की शानदार गेंदबाजी के साथ दक्षिण अफ्रीका को हराकर विश्व कप की शानदार शुरूआत की है।

‘सॉउथम्पटन’ में खेले गए मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को बड़ी आसानी के साथ 6 विकेट से हराया। इस मैच में रोहित शर्मा की शानदार बल्लेबाजी और युजवेंद्र चहल की ज़बरदस्त गेंदबाजी देखने को मिली। इस मैच में ‘रोहित शर्मा’ में नाबाद 122 रन बनाए वहीं युजवेंद्र चहल ने दक्षिण अफ्रीका के 4 विकेट झटके। दक्षिण अफ्रीका की टीम ने टीम इंडिया को 228 रन का लक्ष्य दिया था जिसको भारतीय टीम ने 47.3 ओवर में मात्र 4 विकेट गवांकर पूरा कर लिया।

‘रोहित शर्मा’ ने अपनी पार के दौरान 144 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 122 रन बनाए। रोहित ने 13 चौके ओर 2 छक्के जड़े।भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली विश्व कप के पहले मैच में मात्र 18 रन ही बना पाए। शिखर धवन 8 रन ,राहुल 26 रन ,एमएस धोनी 34 रन और हार्दिक ने नाबाद 15 रन बनाए।

‘दक्षिण अफ्रीका’ के साथ खेले गए मैच में रोहित शर्मा ने शतक तो जरूर बना लिया लेकिन वह मैच के दौरान दो बार आउट होते-होते बचे। मैच में जसप्रीत बुमराह ने दक्षिण अफ्रीका के दोनों सलामी बल्लेबाज अमला और डिकॉक को सस्ते में ही चलता कर दिया।

Comments

Translate »