INDvSL: भारत ने श्रीलंका को 3 विकेट से हराकर सीरीज पर 2-0 से बढ़त बनाई

टीम इंडिया ने श्रीलंका को दूसरे वनडे मैच में 3 विकेट से हराकर 2-0 से सीरीज में बढ़त बना ली है। इस जीत का श्रेय दीपक चाहर को जाता है। जिन्होंने 2 विकेट चटकाने के बाद करियर का पहला अर्धशतक जड़ा।

दीपक चाहर ने जड़ा अर्धशतक 

भारतीय टीम ने श्रीलंका को दूसरे वनडे मैच में 3 विकेट से हराकर सीरीज पर 2-0 से बढ़त बना ली है। तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत पहले दोनों मैच जीत चुका है। मंगलवार को दिन खेले गए रोमांचक मैच में दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार ने शानदार पारी खेली।

श्रीलंका को हराकर जीतने वाली टीम इंडिया को क्रिकेट प्रेमियों से लेकर खुद क्रिकेटर तक बधाई दे रहे हैं। कप्तान विराट कोहली ने भी एक ट्वीट करें भारतीय टीम को बधाई दी है।

कप्तान विराट कोहली ने दी जीत की बधाई 

विराट कोहली ने बधाई देते हुए लिखा ,” जीत एक कठिन परिस्थिति से इसे जीत के दरवाजे पर पहुंचाने का अद्भुत प्रयास था। देखने में बहुत अच्छा लगा। अच्छा किया डीसी और सूर्या, दबाव में जबरदस्त परफॉर्मेंस।”

दूसरे वनडे मैच में श्रीलंका के 276 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया के खिलाड़ी दीपक चाहर ने 82 गेंदों पर 69 नाबाद रन बनाए। चाहर ने सात चौके और एक छक्का जड़ा। दूसरी तरफ भुनेश्वर ने 28 गेंद में 19 रन बनाए। दोनों ने आठवें विकेट की 84 रन की अटूट साझेदारी से 49.1 ओवर में 7 विकेट पर 277 रन बनाकर जीत दर्ज की।

टीम इंडिया 193 रन पर 7 विकेट गंवा चुकी थी। जिसके बाद जीत का संकट गहराता नजर आने लगा। जिसके बाद दीपक चाहर और भुवनेश्वर ने पारी को संभाला और जीत हासिल की। भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने 53 रन बनाए जबकि मनीष पांडे ने 37 और  कुणाल पंड्या ने 35 रन बनाए।

श्रीलंका टीम के चरिथ असलंका ने 68 गेंद पर 65 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज अविष्का फर्नांडो ने 71 गेंदों पर 50 रन बनाए। चमीका करुणारत्ने ने 44 रन बनाए।

भारत की तरफ से लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने 50 रन जबकि भुवनेश्वर कुमार ने 54 रन पर तीन-तीन विकेट चटकाए। दीपक चाहर ने 53 रन देकर दो विकेट हासिल किए।

Comments

Translate »