ENG vs IND: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले विराट कोहली ने किया बड़ा खुलासा

0
इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले विराट कोहली ने किया बड़ा खुलासा
फोटोः विराट कोहली

इंग्लैंड की मेजबानी में टीम इंडिया और इंग्लैंड की टीम के बीच 4 अगस्त को टेस्ट मैच सीरीज का आगाज होगा। इससे पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट मैच को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

बुधवार के दिन इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रहे टेस्ट मैच से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट को लेकर बहुत अहम बात कही है। उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि अब सभी खिलाड़ियों को टेस्ट में क्रिकेट के प्रति ज्यादा उत्साह नहीं है। कोहली ने यह बात इंग्लिश चैनल स्काई स्टार स्पोर्ट से बातचीत करते हुए कही। उन्होंने इसका बड़ा कारण भी बताया कि कोई टीम टेस्ट क्रिकेट में इन दिनों मुकाबला नहीं कर पाती।

बता दें, 4 अगस्त को से मेजबान इंग्लैंड पांच टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत कर रहा है। और इसी सीरीज के साथ ही दूसरे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का आगाज हो जाएगा।

किंग कोहली बोले कि टेस्ट क्रिकेट तो करीब 3 साल पहले से ही परेशानी में चल रहा है। लेकिन मैं सोचता हूं कि यह खिलाड़ी ही होते हैं जो टेस्ट क्रिकेट को जिंदा रखते हैं। ईमानदारी से कहूं तो अगर हमने टेस्ट क्रिकेट खेलने की मनोदशा नहीं रखी होती, इसके प्रति जूनून नहीं दिखाया होता तो यह टेस्ट क्रिकेट को बहुत बड़ा नुकसान पहुंच जाता। यह पूरे वर्ल्ड की टेस्ट क्रिकेट को बहुत बड़ा नुकसान पहुंचाता। मैं इस बारे में बहुत ज्यादा आश्वस्त होकर कह सकता हूं।

कप्तान कोहली ने कहा कि डब्ल्यूटीसी बहुत ही सकारात्मक कदम है। यह एक नई दिशा में उठाया गया कदम है। इसमें प्रत्येक टेस्ट में बहुत कुछ दांव पर लगा होता है। और मैं सोचता हूं कि यह सब इस पर निर्भर करता है कि खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट से क्या चाहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here