विंग कमांडर अभिनंदन के लिए भारतीय वायुसेना ने की वीर चक्र की सिफारिश

भारतीय वायुसेना ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के लिए युद्धकालीन वीरता पुरस्कार मैडल वीर चक्र के लिए,उनके साहसिक कार्य के लिए सिफारिश की।

अभिनंदन वर्थमान को वीर चक्र के लिए उस समय सिफारिश की गई जब 12 मिराज 2000 पायलट जिन्होंने पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी ठिकानों को ध्वस्त किया था,के लिए वायुसेना मैडल के सिफारिश की गई।परमवीर चक्र और महावीर चक्र के बाद वीर चक्र तीसरा सबसे बड़ा अवार्ड है।

इसी बीच भारतीय वायुसेना अभिनन्दन वर्तमान को सुरक्षा कारणों की वजह से जम्मू कश्मीर के श्रीनगर से वेस्टर्न सेक्टर के महत्वपूर्ण क्षेत्र में स्थानांतरित कर रही है।अधिकारी के पोस्टिंग आर्डर जारी हो चुके हैं और जल्द ही श्रीनगर से नई जगह कूच कर जाएंगे।

उनकी नई जगह भी फाइटर बेस कैंप ही रहेगी।(एयर बेस का नाम सुरक्षा कारणों से गुप्त रखा गया है)अगर अधिकारी हवाई जहाज की उड़ान भरने में ली गई परीक्षा में क्लियर कर जाता है तो उनको फिर से हवाई जहाज उड़ाने की ड्यूटी दी जाएगी।

अभिनंदन वर्थमान पुरे विश्व में एक अकेला पायलट है जिसने मिग21 विमान से पाकिस्तान के लड़ाकू विमान एफ16 को 27 फरवरी के दिन मार गिराया था।जैसा कि सभी को पता है जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन सक्रिय हैं इसलिए सुरक्षा की दृष्टि से अभिनंदन का तबादला किया जा रहा है।

Comments

Translate »