जेम्स कैमरन ने की ‘अवतार 2’ के रिलीज़ तारीख की घोषणा

2009 में रिलीज़ हुई, टाइटैनिक की भारी सफलता के बाद, अवतार एक दशक से अधिक समय के लिए फीचर फिल्मों का निर्देशन करने के लिए जेम्स कैमरून की महाकाव्य वापसी थी। कैमरून ने अपने ध्यान को पानी के नीचे के वृत्तचित्रों पर केंद्रित किया, जैसे घोस्ट ऑफ़ द एबिस और एलियन्स ऑफ़ दीप, हॉलीवुड में रिकॉर्ड-तोड़ वापसी करने से पहले, अवतार के साथ दो बिलियन डॉलर के निशान को पार करने वाली पहली फिल्म बन गई । अब, कैमरून विकास में चार सीक्वेल के साथ अवतार फ्रैंचाइज़ी में लौट रहे हैं।

पहली फिल्म के मूल कलाकारों के साथ वापसी करने के लिए सेट है, जिसमें सैम वर्थिंगटन, ज़ो सलदाना, स्टीफन लैंग, सिगॉरनी वीवर, और जियोवनी रिबसी शामिल हैं। हालांकि, प्रशंसकों को पहले सीक्वल के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा, जो कि मूल रूप से 2020 में रिलीज होने की उम्मीद थी।

वॉल्ट डिज़्नी स्टूडियोज ने अपनी आगामी फिल्मों की स्लेट जारी की, जिसमें नए स्टार वार्स फिल्मों से लेकर आर्टेमिस फाउल जैसे रूपांतरणों तक, 2027 तक सभी रास्ते शामिल हैं। और, नए शेड्यूल के अनुसार, यह पुष्टि की गई है कि ‘अवतार2’ 17 (seventeen) दिसंबर को रिलीज होगी। , 2021, 18 दिसंबर, 2020 को अपनी प्रारंभिक रिलीज की तारीख के विपरीत। यह भी पुष्टि की गई है कि ‘अवतार 3’ 22 (twenty two) दिसंबर, 2023 (मूल रूप से 17 (seventeen) दिसंबर, 2021 के लिए स्लेट) जारी किया जाएगा, ‘अवतार 4’ को 19 (nineteen) दिसंबर, 2025 (रिलीज किया जाएगा) मूल रूप से 20 दिसंबर 2024 के लिए स्लेट), और ‘अवतार 5’ को 17 (seventeen) दिसंबर 2027 (मूल रूप से 19 (nineteen) दिसंबर 2025 के लिए स्लेट) जारी किया जाएगा।

डिज्नी द्वारा फॉक्स का अधिग्रहण करने के बाद, कुछ परिवर्तन अपरिहार्य थे – और यह रिलीज शेड्यूल इसका पहला महत्वपूर्ण उदाहरण है कि कैसे डिज्नी अपने निवेश के निकट भविष्य को संभाल रहा है। हालांकि, अवतार शायद ही किसी फ्रैंचाइज़ी के डिज़नी का एकमात्र जॉगनॉट है, और शेड्यूल भी एक आकाशगंगा में बड़े घटनाक्रम का विवरण देता है, 2022 में शुरू होने वाले अगले सात वर्षों की अवधि में रिलीज़ होने वाली नई स्टार वार्स फिल्मों की मेजबानी के साथ दूर। पुष्टि नहीं की गई है कि इन स्लॉट्स में कौन से विशिष्ट शीर्षक फिट होंगे, यह संभव है कि शेड्यूल या तो रियान जॉनसन या डेविड बेनिओफ और डीबी को संदर्भित करता है वीस की आगामी स्टार वार्स त्रिलोकीज हैं।

‘अवतार 2’ और इसके बाद के सीक्वल के लिए, कैमरन ने पहले ही अपनी प्लेट पर इतनी कम अवधि में कई फिल्मों का वादा किया था। इसलिए, क्या तारीख में बदलाव के साथ कैमरन को प्रभाव के साथ अधिक समय की जरूरत है या डिज्नी को केवल अपनी फिल्मों को पसंद नहीं किया गया था, यह देखने की बात नहीं है। कहा कि, उनकी परियोजनाओं के बीच लंबे अंतराल के साथ कैमरन के ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए, उनकी अगली चार फिल्मों के लिए साल भर की देरी तुलना से कुछ भी नहीं है।

Comments

Translate »