Site icon www.4Pillar.news

कर्नाटक : 300 फीट गहरी खाई में गिरे छात्र को भारतीय वायुसेना ने हेलीकॉप्टर के जरिए बचाया

कर्नाटक : 300 फीट गहरी खाई में गिरे छात्र को भारतीय वायुसेना ने हेलीकॉप्टर के जरिए बचाया

रविवार शाम को भारतीय वायुसेना और कर्नाटक की चिक्कबल्लापुर पुलिस ने 300 फीट गहरी खाई में फिसलकर गिरने वाले छात्र को हॉलीवुड स्टाइल में बचाया है। छात्र निशंक अकेले ट्रैकिंग के लिए गया था और फिसलकर खाई में  गिर गया था।

कर्नाटक के बेंगलूर से करीब 60 किलोमीटर दूर नंदी पहाड़ी में करीब 300 फीट गहरी खाई में गिरे एक छात्र को रविवार के दिन भारतीय वायुसेना, चिक्कबल्लापुर पुलिस और एनडीआरएफ की टीम ने सुरक्षित निकाल लिया है। इस बात की जानकारी चिक्कबल्लापुर पुलिस ने पीटीआई को दी है। चिक्कबल्लापुर पुलिस अधीक्षक जी के मिथुन कुमार न्यूज़ एजेंसी पीटीआई को बताया ,” बेंगलूर के इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ाई करने वाला दिल्ली का एक 19 वर्षीय छात्र गहरी खाई में गिर कर फंस गया था। ”

पुलिस अधिकारी मिथुन कुमार ने कहा कि निशंक अकेले ट्रैकिंग के लिए गया था। वह फिसलकर खाई में गिर गया। गिरने के बाद वह सौभाग्य से एक जगह फंस गया। अगर वह वहां नहीं फंसता तो नीचे 300 फ़ीट गहरी चट्टान पर गिर जाता। युवक ने स्थानीय पुलिस को मैसेज कर अपनी लोकेशन साझा कर मदद मांगी।

घटना की सुचना मिलते ही NDRF , SDRF के साथ पुलिस का बचाव दल मौके पर पहुंचा। लेकिन छात्र को निकालने में कोई भी मदद नहीं कर पाया। पुलिस अधीक्षक ने कहा ,” फिर हमने इंडियन एयरफोर्स से संपर्क किया जो बचाव के लिए पहुंची। ”

इस मामले में रक्षा विभाग की तरफ से ब्यान जारी किया गया है। रक्षा विभाग ने कहा कि युवक को निकालने के लिए भारतीय वायुसेना के MI 17 हेलीकॉप्टर को लगाया गया। वायुसेना ने छात्र निशंक को बचाने में सफलता हासिल की।

Exit mobile version