Jammu and Kashmir: कुलगाम में भारतीय सेना ने एक पाकिस्तानी आतंकी को किया ढेर,भारी मात्रा में हथियार बरामद

0
Jammu and Kashmir: कुलगाम में भारतीय सेना ने एक पाकिस्तानी आतंकी को किया ढेर,भारी मात्रा में हथियार बरामद

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के कुलगाम में भारतीय सेना ने साझा ऑपरेशन में एक पाकिस्तानी आतंकी को मार गिराया है। इस बात की जानकारी आईजीपी विजय कुमार ने दी है। एनकाउंटर खत्म होने के बाद आईपीएस अधिकारी ने भारतीय सेना , सीआरपीएफ और राज्य पुलिस को बधाई दी है।

साझा अभियान में दिया अंजाम 

जम्मू कश्मीर के कुलगाम इलाके में सुरक्षा बलों के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। इंडियन आर्मी,CRPF और स्टेट पुलिस ने एक जॉइंट ऑपरेशन में पाकिस्तान के एक आतंकवादी को मार गिराया है।

दरअसल गुरूवार रात के समय बीएसएफ का काफिला इलाके से गुजर रहा था। उस समय दो आतंकियों ने सीमा सुरक्षा बल की टीम पर एक इमारत से छुपकर हमला किया। गनीमत रही , आतंकियों द्वारा चलाई गई गोलियों से कोई सुरक्षा बलों का कोई भी जवान घायल नहीं हुआ। सुरक्षा बलों ने जवाबी कारवाई करते हुए बिल्डिंग को घेर लिया। जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। भारतीय सुरक्षा बलों ने राकेट लांचर का इस्तेमाल करते हुए बिल्डिंग में छिपे हुए आतंकी को मार गिराया।

आईजीपी विजय कुमार ने दी यह जानकारी 

इंस्पेक्टर जनरल ऑफ़ पुलिस विजय कुमार ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया ,” चूँकि,रात के समय में सर्च करना मुश्किल था ,इसीलिए हमने सुबह होते ही तलाशी शुरू कर दी। जिसमें पाकिस्तान के उस्मान नाम के एक आतंकवादी की डेड बॉडी मिली। आतंकी उस्मान पिछले 6 महीने से कुलगाम इलाके में सक्रिय था। एनकाउंटर में मारे गए आतंकी के पास से एक ऐके 47 राइफल ,मैगज़ीन , ग्रेनेड और राकेट लांचर बरामद हुआ। इससे पता चलता है कि आंतकी बड़ी घटना को अंजाम देने की फ़िराक में था। ”

” लंबे समय बाद विदेशी आतंकियों ने आरपीजी का इस्तेमाल किया। ऐके 47 के अलावा राकेट लांचर और ग्रेनेड बरामद किए गए हैं।  हादसा होते-होते टल गया। सीआरपीएफ ,सेना और पुलिस को बधाई। ” आईजीपी विजय कुमार ने कहा।

आईजीपी विजय कुमार ने कहा ,” कुलगाम एनकाउंटर में मारा गया आतंकी ,उस्मान ,पाकिस्तानी है। वह हाल ही में मुठभेड़ में मारे गए जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन के टॉप कमांडर लंबू का सहयोगी था। बीएसएफ के काफिले पर हुए हमले से साफतौर पर पाकिस्तान की संलिप्तता का पता चलता है। “

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here