भारतीय मूल के पराग अग्रवाल ने ट्विटर के CEO का पद संभाला,जैक डोर्सी ने दिया इस्तीफा

माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफार्म ट्विटर के CEO और फाउंडर ने जैक डोर्सी ने 16 साल ट्वीटर बाद इस्तीफा दे दिया है। जैक का पद अब भारतीय मूल के पराग अग्रवाल संभालेंगे। पराग छठे भारतीय बन गए हैं जो वर्ल्ड के सबसे बढ़ी और मशहूर कंपनियों के सीईओ बने हैं।

जैक डोर्सी ने 16 साल तक ट्विटर के सीईओ पद संभालने के बाद प्लेटफार्म पर अपने इस्तीफे के घोषणा की है। उनके इस्तीफे के बाद अब भारतीय मूल के पराग अग्रवाल यह पद संभालेंगे। इसी के साथ पराग ऐसे छठे भारतीय बन गए हैं विश्व की सबसे बढ़ी कंपनियों में से एक ट्विटर के सीईओ बने हैं। पराग अग्रवाल से पहले गूगल के सीईओ सुंदर पिचई ,माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला ,IBM के सीईओ अरविंद कृष्णा , Adobe के ceo शांतनु नारायण और VMWare के सीईओ रघु रघुराम हैं। 

जैक ने इस्तीफा देते हुए लिखा संदेश

अमेरिकन बेस्ड माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफार्म ट्विटर के सीईओ और को-फाउंडर जैक डोर्सी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। जैक ने ट्विटर पर एक प्रेस नोट शेयर करते हुए लिखा ,” यकीन नहीं होता है किसी ने सुना है लेकिन ,मैंने ट्विटर से इस्तीफा दे दिया है। ”

ये भी पढ़ें,टि्वटर के सीईओ जैक डोर्सी के पहले ट्वीट की नीलामी में लगी इतनी ज्यादा कीमत,जानकर हैरान रह जाएंगे आप

जैक ने अपने इस्तीफे में लिखा ,” लगभग 16 वर्ष तक ट्विटर के को-फाउंडर से लेकर सीईओ तक की जिम्मेदारी संभालने के बाद आखिरकार मैंने अपने पद से इस्तीफा देने का फैसला लिया है। क्यों ? ”

इसके बाद उन्होंने कारण भी बताए ” इस्तीफा देने के तीन कारण हैं और मेरा मानना है कि यह सही समय है। पहला कारण पराग है। जिन्होंने ट्विटर के बुरे समय में बहुत मेहनत कर इस प्लेटफार्म को संभाला है। पराग ने कई बार कंपनी के हित में ऐसे फैसले लिए जिससे मेरा उनपर और ज्यादा विश्वास बढ़ गया। उन्होंने दिल और आत्मा से कंपनी को लीड किया है। वही एक ऐसा इंसान है जिससे मैं हर रोज कुछ न कुछ सीखता रहा हूँ।

दूसरा ब्रेट टेलर हैं। वह हर मामले बहुत शानदार है। ब्रेट टेलर उद्यमशीलता के अच्छे ज्ञाता हैं।  ब्रेट एक इंजीनियर के तौर पर रिस्क लेने ,तकनीक और प्रोडक्ट में माहिर हैं।

तीसरा कारण आप सब हैं। हमारी टीम के और आगे बढ़ने के बहुत से ख्वाब हैं। पराग ने यहां एक इंजीनियर के तौर पर काम करना शुरू किया था। उन्होंने हमारे काम बहुत गहराई से देखा और अब वह हमारे सीईओ हैं।

देखें, जैक डोर्सी का ट्वीट

पराग अग्रवाल ने ट्विटर के सीईओ का पद संभालते हुए जैक का और पूरी टीम को कही ये बात

ट्विटर के सीईओ का पद संभालते हुए पराग अग्रवाल ने एक नोट साझा करते हुए लिखा ,” जैक डोरसी और पूरी टीम को हृदय की गहराइयों से आभार, भविष्य के लिए बहुत ज्यादा उत्साहित हूँ। यहां वह नोट है जो मैंने कंपनी को भेजा था। आपके विश्वास और समर्थन के लिए आप सभी का धन्यवाद। “

Comments

Translate »