टि्वटर के सीईओ जैक डोर्सी के पहले ट्वीट की नीलामी में लगी इतनी ज्यादा कीमत,जानकर हैरान रह जाएंगे आप

0
टि्वटर के सीईओ जैक डोर्सी के पहले ट्वीट की नीलामी में लगी इतनी ज्यादा कीमत,जानकर हैरान रह जाएंगे आप
फोटोः जैक डोर्सी

वर्ल्ड फेमस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टि्वटर के सीईओ जैक डोर्सी अपना सबसे पहला ट्वीट बेच रहे हैं । उनका पहला ट्वीट ‘जस्ट सेटिंग अप माय टि्वटर’ है ।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टि्वटर के सीईओ जैक डोर्सी अपना पहला ट्वीट बेच रहे हैं । जैक डोर्सी ने यह ट्वीट साल 2006 में मार्च में किया था ।उनका ट्वीट है “जस्ट सेटिंग अप माय टि्वटर ।” जैक ने अपने इस पहले ट्वीट को यूनिक डिजिटल सिग्नेचर के रूप में वैल्युएबल बाय सेट नाम की वेबसाइट पर लिस्ट किया है ।

यह वेबसाइट ट्वीट को नॉन फ़ंजिबल टोकन की तरह बेचती है । हर बार इसकी कीमत बदलती रहती है । एनईएफटी एक ऐसा अनूठा डिजिटल सर्टिफिकेट है । जो लोगों को यूनिक डिजिटल वस्तुओं के स्वामित्व खरीदने और बेचने की अनुमति देता है । जैक डोर्सी का यह ट्वीट नीलाम होने के बाद भी सार्वजनिक तौर पर उनके ट्विटर अकाउंट पर मौजूद रहेगा । बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार अभी तक डोर्सी के ट्वीट के लिए 18 करोड़ 29 लाख रुपए तक की बोली लग चुकी है।

बता दें , दुनिया का सबसे बड़ा सोशल मीडिया प्लेटफार्म है । उपयोगकर्ता इस प्लेटफार्म पर वीडियो , फोटो , समाचार और अपने बिज़नेस को बढ़ाने के लिए पोस्ट करते रहते हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here