टी 20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम का हुआ ऐलान

0
Indian women's cricket team announced for T20 World Cup
टी 20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम का हुआ ऐलान

ऑस्ट्रेलिया में होगा महिला टी 20 वर्ल्ड कप

15 वर्षीय शेफाली वर्मा को टीम में जगह मिली

टी 20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर को चुना गया

टी 20 वर्ल्ड कप के लिए हरमनप्रीत कौर को टीम की कमान सौंपी गई है। 15 वर्षीय युवा ओपनर शेफाली वर्मा को टीम में जगह मिली है।ऋचा घोष एकमात्र नया चेहरा।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले महिला टी 20 वर्ल्ड कप के लिए टीम की घोषणा कर दी यही। हरमनप्रीत कौर को टीम का कप्तान बनाया गया है। इस टीम सबसे कम उम्र की खिलाड़ी शेफाली वर्मा को भी जगह मिली है। पश्चिम बंगाल की ऋचा घोष इस टीम में एकमात्र नया चेहरा है।जिनके चयन के लिए आखिरी समय पर विचार किया गया। भारतीय महिला क्रिकेट टीम 21 फरवरी को सिडनी में मेज़बान टीम के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

आईसीसी महिला टी 20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया,न्यूजीलैंड ,श्रीलंका और बांग्लादेश के साथ ग्रुप ए में रखा गया है। जबकि दक्षिण अफ्रीका ,इंग्लैंड,थाईलैंड ,वेस्टइंडीज और पाकिस्तान को ग्रुप बी में रखा गया है। हेमलता कला की अध्यक्षता वाली अखिल भारतीय महिला चयन समिति ने टी 20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया में होने वाली त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए 16 सदस्य वाली टीम का चयन किया है।

इस टीम के खिलाडियों के नाम इस प्रकार हैं:- हरमनप्रीत कौर (कप्तान ),स्मृति मंधाना ,शेफाली वर्मा,जेमिमा रोड्रिग्स ,हरलीन देओल,दीप्ती शर्मा ,वेदा कृष्णमूर्ति,ऋचा घोष तानिया भाटिया,पूनम यादव,राधा यादव, गायकवाड़,शिखा पांडे,पूजा वी,अरुधंति रेड्डी और नुजहत परवीन।

इस त्रिकोणीय श्रृंखला में 31 जनवरी को भारत का सामना इंग्लैंड से होगा। फाइनल 12 फरवरी को मेलबर्न में खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here