भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 4 विकेट से हराकर लगातार चल रही जीत का सिलसिला तोडा

0
भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 4 विकेट से हराकर लगातार चल रही जीत का सिलसिला तोडा

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया की टीम को वनडे सीरीज के आखिरी मैच में 4 विकेट से हरा दिया है। इसी के साथ ही टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के लगातार चलते आ रहे जीत के सिलसिले को भी खत्म कर दिया है।

ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गई भारत की महिला क्रिकेट टीम ने वनडे सीरीज का अंतिम मैच जीत लिया है। हालांकि महिला क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई सीरीज पर कब्जा नहीं जमा पाई।लेकिन आखरी और फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराकर जीत हासिल कर ली। ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम पिछले 26 वनडे मैच लगातार जीतती आ रही थी। जिसको भारतीय महिला टीम ने विराम दे दिया। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर ही उस को हराकर जीत हासिल की है।

वनडे सीरीज के पहले दो मैच हार चुकी टीम इंडिया ने तीसरे वनडे में पहले गेंदबाजी की। मेजबान टीम ने पहले खेलते हुए 9 विकेट पर 264 रन बनाए और भारत के सामने जीत के लिए 265 रनों का लक्ष्य रखा। भारतीय महिला टीम ने 49.3 ओवर में 266 रन बनाकर मैच जीत लिया।

एक दिवसीय मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत काफी खराब रही। अनुभवी गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने रसेल और लेनिन के विकेट जल्द ही चटका दिए। 100 रन के अंदर ही ऑस्ट्रेलिया के 4 टॉप खिलाडियों के विकेट गिर गए। जिसमें एलिसा हिली एलिस पैरी जैसे बल्लेबाजों के नाम भी शामिल है। हालांकि इसके बाद मुरे और गार्डनर ने मिलकर ऑस्ट्रेलिया कि डूबती पारी को संभाल लिया। दोनों के बीच साझेदारी से भारत के लिए खतरा साबित होने लगी। इस जोड़ी को तोड़ने का काम स्नेह राणा ने किया। उन्होंने 52 रन के निजी स्कोर पर मुरे की विकेट चटका दी।  इसके बाद गार्डनर भी जल्द ही पूजा का शिकार बनी और 67 रन बनाकर आउट हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here