“जनता के प्राण जाएँ पर PM की टैक्स वसूली न जाए ” कहते हुए राहुल गांधी ने पीएम पर साधा निशाना 

राहुल गांधी ने आज ट्वीट के जरिये पीएम मोदी पर निशाना साधा है। दरअसल उनका आज का ये ट्वीट कोरोना वैक्सीन पर जीएसटी को लेकर है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज अपने ट्वीट में लिखा “जनता के प्राण जाएँ पर पीएम टैक्स वसूली न जाए!” गौरतलब है की केंद्र सरकार कोरोना वैक्सीन पर राज्यों से 5 प्रतिशत की दर से टैक्स की वसूली कर रही है। इसी टैक्स का विरोध करते हुए राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर अपने ट्वीट के जरिये हमला किया है।

बता दे कि पिछले दिनों राजस्थान और छत्तीसग़ढ की सरकारें भी वैक्सीन पर जीएसट वसूलने का विरोध कर चुकी हैं। केंद्र द्वारा वैक्सीन पर 5 प्रतिशत की दर से जीएसटी लगाने से राज्य सरकारों को 15 से 20 रूपए अतरिक्त चुकाने पड़ते हैं।

बीते 24 घंटो में  देश में चार लाख से अधिक यानि 4,01,078 नए कोरोना मामले सामने आये है और 4187 लोगो ने  कारण अपनी जान गँवा दी है। देश में ऐसे हालातो के चलते यह जरूरी है कि जल्द से जल्द लोगो को वैक्सीन लगाई जाए। इसके लिए कई राज्य सरकारों ने केंद्र सरकार को पत्र लिखकर कोरोना वैक्सीन को टैक्स फ्री करने के लिए कहा है ताकि जल्द से जल्द वैक्सीन खरीदकर आम जनता को लगाई सके ।

आप को बता दे कि सरकार ने विदेशो से आने वाली वैक्सीन को जीएसटी के अंतर्गत नहीं रखा है। लेकिन केंद्र सरकार राज्यों से ही वैक्सीन पर टैक्स वसूल रही है। जिसका विरोध राहुल गांधी ने किया है।

राहुल गांधी ने पहले भी मोदी सरकार पर कोरोना वैक्सीन को लेकर निशाना साधा था। उनका कहना था कि सरकार के पास कोरोना वैक्सीन को लेकर कोई स्पस्ट रणनीति नहीं है । जिसके कारण लोगो को जल्द से जल्द वैक्सीन नहीं लग पा रही है।

Comments

Translate »