टी 20 XI टीम में धोनी को नहीं मिली जगह,विराट कोहली को भी नहीं बनाया गया कप्तान

0
MS Dhoni Virat Kohli Tom Moody T20 XI Team England
फोटोः विराट कोहली और एमएस धोनी

टॉम मूडी ने टी 20 इलेवन टीम का चयन किया है। जिसमें एमएस धोनी को विकटकीपिंग से बाहर रखा गया है। विराट कोहली को भी कप्तान नहीं बनाया गया।

दुनियाभर में कोरोना वायरस महामारी के कारण क्रिकेट के सभी प्रारूपों पर पाबंदी लगी हुई है। लेकिन अब इंग्लैंड क्रिकेट की वापसी होने लगी है। अभी भी दुनिया के कई देशों को क्रिकेट की शुरुआत करने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है।

ऑस्टेलिया टीम के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी और वर्तमान में आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद के कोच टॉम मूडी ने अपनी विश्व टी 20 एकादश टीम का चयन किया है। टॉम मूडी ने अपनी टीम के लिए टीम इंडिया के ओपनर खिलाडी रोहित शर्मा को कप्तान बनाया है।

मूडी ने इस टीम के लिए विकट कीपिंग के लिए पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बाहर रखा है। धोनी की जगह वेस्टइंडीज टीम के निकोलस को रखा है।

टॉम मूडी ने कहा कि मैं ऐसी टीम का चयन कर रहा हूं ,जो अगले तीन सप्ताह में खेलेगी। पहले मैंने जोस बटलर को टीम में लाने के बारे में सोचा था ,लेकिन लेफ्ट हैंड बल्लेबाज निकोलस पूरन को मौका दूंगा।

धोनी को लेकर मूडी ने कहा ,” एमएस धोनी को इस टीम में नहीं चुना ,क्योंकि मेरा पूरा ध्यान आज की टीम चुनने पर है। मैं उनका बहुत बड़ा फैन रहा हूं। एक कप्तान और खिलाडी के रूप में उन्होंने बहुत कुछ हासिल किया है। ”

टॉम मूडी की टी 20 XI टीम में रोहित शर्मा कप्तान ,डेविड वार्नर ,विराट कोहली ,अब्राहम डिविलियर्स ,निकोलस पूरन ,आंद्रे रसेल ,मिशेल स्टार्क ,सुनील नरेन ,जसप्रीत बुमराह ,राशिद खान और जोफ्रा आर्चर हैं। इस टीम में रविंद्र जडेजा 12वे खिलाडी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here