टोक्यो ओलंपिक में भारतीय पहलवान दीपक पुनिया ने पुरुष फ्रीस्टाइल के 86 किलोग्राम भारवर्ग में नाइजीरिया के पहलवान को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली

टोक्यो ओलंपिक में भारत के पहलवान दीपक पुनिया ने पुरूष वर्ग के फ्रीस्टाइल 86 किलोग्राम भारवर्ग में नाइजीरिया के पहलवान Ekerekeme Agiomor को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।

ओलंपिक के 12वें दिन भारतीय पहलवानों का जलवा जारी है। बुधवार के दिन मकुहारी मस्से हॉल में A और C मैट पर खेले गए पुरुष वर्ग फ्रीस्टाइल के 86 किलोग्राम भारवर्ग में भारतीय रेसलर दीपक पुनिया ने नाइजीरिया के एकेरेकेमे अगिओमोर को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। दीपक पुनिया ने इस मुकाबले में नाइजीरिया के कुश्तीबाज को बड़ी आसानी से 12-1 हराकर जीत हासिल की है।

मुकाबले की शुरुआत में भारतीय पहलवान दीपक ने नाइजीरिया के अगिओमोर के खिलाफ जबरदस्त आक्रामक रुख अपनाते हुए दो अंक लिए। इसके बाद एकेरेकेमे ने भी एक अंक हासिल किया।

दोनो ही पहलवान एक दूसरे को कड़ी टक्कर दे रहे थे। इसी बीच दीपक ने दो अंक और हासिल कर 4-1 से बढ़त बना ली। जिसके बाद पुनिया ने नाइजीरिया के खिलाड़ी को उभरने नही दिया और पूरे मुकाबले में हावी रहे।

मैच के दूसरे राउंड में तो भारत के पहलवान ने अगिओमोर को कोई मौका ही नहीं दिया। उन्होंने दूसरे राउंड में जल्द ही 7-1 से बढ़त बना ली। पुनिया के आक्रमण का नाइजीरियाई खिलाडी के पास कोई जवाब नही था। वह काफी दबाव में दिख रहा था। इसी के साथ ही दीपक ने 12-1 से हराकर आसान जीत दर्ज की।

Comments

Translate »