INDvSL : तीसरे T20I मैच में श्रीलंका को भारत ने हराकर सीरीज पर किया 3-0 से कब्जा, कप्तान रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने

टीम इंडिया ने T20I मैच में श्रीलंका को हराकर 3-0 से सीरीज पर कब्जा कर लिया है। भारतीय टीम ने तीसरे T 20 मैच में श्रीलंका को छह विकेट से हराकर शानदार जीत हासिल की है। भारत की तरफ से श्रेयस अय्यर ने अपनी काबिलियत को दुनिया के सामने दिखाया है।

टीम इंडिया ने तीसरे टी 20 इंटरनेशनल मैच में छह विकेट से श्रीलंका को हरा दिया है। भारत की तरफ से युवा खिलाड़ी अय्यर ने एक बार फिर करिश्मा कर दिखाया है। श्रेयस अय्यर ने नाबाद 45 गेंदों पर ताबड़तोड़ 73 रन की पारी खेली। भारतीय बल्लेबाज ने श्रीलंका के खिलाफ तीनों टी-20 मैचों में अर्धशतक जमाकर अपनी लाजवाब बल्लेबाजी का जलवा दिखाया।

दूसरी तरफ भारतीय गेंदबाजों ने भी अच्छी गेंदबाजी की और श्रीलंका को 146 रनों पर समेट दिया। भारत की यह जीत काफी मायने रखती है। एक तरफ जहां तक कप्तान रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के क्रिकेटर शोएब मलिक के रिकॉर्ड को तोड़ा है तो वहीं दूसरी तरफ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत की है लगातार 12वीं जीत हुई है।

सबसे ज्यादा टी 20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले खिलाड़ी बने रोहित शर्मा

आपको बता दें, भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा अब t20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले क्रिकेटर बन गए हैं। रोहित शर्मा से पहले शोएब मलिक के पास यह रिकॉर्ड था। जब शोएब  ने अपने t20 इंटरनेशनल करियर में 124 मैच खेले थे। अब रोहित शर्मा के नाम 125 मुकाबले हो गए हैं। इस मामले में दूसरे नंबर पर मोहम्मद हफीज है।  हफीज ने 119 टी 20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इनके अलावा इयान मोरगन ने इंग्लैंड की तरफ से t20 इंटरनेशनल में 115 मैच खेले हैं। वहीं बांग्लादेश के महमूदुल्लाह ने 113 मैच खेले हैं। रोहित शर्मा t20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 मैच खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।

इन भारतीय दिग्गजों ने खेले इतने टी 20 मैच

वही t20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो रोहित शर्मा के बाद सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मैच महेंद्र सिंह धोनी ने खेले थे। माही ने 98 मैच खेले। जिसके बाद विराट कोहली है। उन्होंने 97 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं । सुरेश रैना के नाम 78 और शिखर धवन के नाम 68 t20 मैच दर्ज है।

Comments

Translate »