जम्मू कश्मीर : कोरोना के कारण एकमात्र कमाऊ सदस्य खोने वाले परिवार के वरिष्ठ सदस्य को मिलेगी विशेष पेंशन, और बच्चो को छात्रवृति 

जम्मू कश्मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर द्वारा ऐलान किया गया है कि जम्मू कश्मीर में अगर किसी परिवार ने कोरोना के कारण अपने परिवार के एकमात्र कमाने वाले सदस्य को खो दिया है तो उस परिवार के वरिष्ठ सदस्य को जीवनयापन के लिए विशेष पेंशन दी जायगी।

देश में कोरोना महामारी का कहर लगातार जारी है बहुत से ऐसे परिवार हैं जिन्होंने कोरोना के कारण अपने परिवार के कमाने वाले सदस्य और बच्चों ने अपने माता पिता को खो दिया है।

ऐसे में जम्मू कश्मीर में सरकार ने उन लोगो की मदद के लिए महत्वपूर्ण ऐलान किये है ऐसे परिवार के वरिष्ठ नागरिक को सरकार की तरफ से विशेष पेंशन मुहैया कराई जायगी।

लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा के आदेशों के मुताबिक सरकार उन लोगो को फाइनेंसियली सपोर्ट करेगी और उन्हें स्वरोजगार के लिए प्रोत्साहित करेगी। जिन बच्चो ने कोरोना वायरस के कारण अपने माता -पिता को खो दिया है उन्हें सरकार के तरफ से छात्रवृति प्रदान की जायगी।

इसके साथ साथ जम्मू कश्मीर सरकार ने अगले दो महींने तक सभी पंजीकृत निर्माण कार्य वाले,पालकी वाले,पोनी वाले,पिट्ठू वालो को 1000 रूपए प्रति माह देने का निर्णय लिया है।

सरकार ने यह भी सुनिश्चित किया है कि सभी राशन कार्ड धारको को राशन की आपूर्ति समय से हो। और अनाथालय और वृद्धा आश्रम में भी सरकारी सहायता मुहैया कराई जाए।

ये भी पढ़े,देश को पीएम का आवास नहीं, सांस चाहिए: राहुल गांधी

सरकार ने लोगो से अपील की है की जल्द से जल्द टीकाकरणकराये और कोरोना गाइडलाइन्स का पालन करें।

Comments

Translate »