Site icon www.4Pillar.news

Lok Sabha Election 2024: खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह पंजाब से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

Lok Sabha Election 2024: खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह पंजाब से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

Lok Sabha Election 2024: वारिस पंजाब दे प्रमुख, खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह पंजाब की खडूर साहिब सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। अमृतपाल सिंह वर्तमान में असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद हैं। वह आजाद उम्मीदवार के तौर पर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

अमृतपाल सिंह फ़िलहाल राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद हैं। सिंह से जेल में एक वकील ने मुलाकात की है और लोक सभा चुनाव को लेकर चर्चा की। उनका परिवार भी जल्द ही अमृतपाल से जेल में मिलेगा और लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा करेगा।

अमृतपाल सिंह लड़ेंगे लोक सभा चुनाव

खडूर साहिब सीट पर चुनाव के सातवें चरण में एक जून को मतदान होना है। शिरोमणि अकाली दल ने इस सीट हरपाल सिंह बलेर को मैदान में उतारा है। वहीँ , पंजाब की सत्तारूढ़ पार्टी, आम आदमी पार्टी ने खडूर साहिब सीट से लालजीत सिंह भुल्लर को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस के जसबीर सिंह गिल ने जीती थी ये सीट

बता दें, लोक सभा चुनाव 2019 में कांग्रेस पार्टी के जसबीर सिंह गिल ने इस सीट से चुनाव जीता था। उन्होंने शिरोमणि अकाली दल की बीबी जागीर कौर को हराया था। जसबीर सिंह गिल ने 43.95 मतदान प्रतिशत के साथ जीत हासिल की थी। वहीँ, बीबी जागीर कौर 30.51 वोट प्रतिशत के साथ हार गई थीं। इस लोक सभा क्षेत्र की प्रमुख पार्टियां कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी और शिरोमणि अकाली दल हैं।

2023 से जेल में बंद हैं अमृतपाल सिंह

बता दें,  खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह को कई हफ्तों तक नाटकीय और फ़िल्मी अंदाज में एक जगह से दूसरी जगह भागने के बाद पंजाब पुलिस ने रोड़े के एक गुरुद्वारा साहिब से अप्रैल 2023 में गिरफ्तार किया था। जिसके बाद 29 वर्षीय अमृतपाल सिंह को पहले पंजाब की जेल में और बाद में असम की डिब्रूगढ़ जेल में डाल दिया गया था। वह देश के कड़े राष्ट्रीय सुरक्षा कानून ( NSA ) के तहत जेल में बंद है।

Exit mobile version