अमीरों को फायदा पहुंचाने के लिए खट्टर सरकार कर रही है गरीबों का शोषण :शर्मा

0
11
Khattar government is exploiting the poor to benefit the rich: Sharma
अपने अंतिम दौर में भी भाजपा सरकार कर रही है जनविरोधी काम: योगेश्वर शर्मा

अपने अंतिम दौर में भी भाजपा सरकार कर रही है जनविरोधी काम: योगेश्वर शर्मा

अमीरों को फायदा पहुंचाने के लिए खट्टर सरकार कर रही है गरीबों का शोषण ,रक्षक सरकार ही बन रही है भक्षक: शर्मा

पंचकूला:आम आदमी पार्टी का कहना है कि हरियाणा की भाजपा सरकार पहले दिन से गरीबों का नुक्सान कर अमीरों को फायदा पहुंचाती आई है। अब अपने अंतिम चरण में भी वह यही प्रयास कर रही है कि किसी भी तरह से आम आदमी फल फुल न सके।

आम आदमी पार्टी का कहना है कि यही वजह है कि पंचकूला जिले के सूरजपुर में पड़ते गांव सुक्खोमाजरी में दो बड़े व ऊपर तक  पहुंचवाले लोगों के क्रशर बचाने के लिए 70 साल से रह रहे गरीबों के घर उजाडऩे की तैयारी कर दी गई है। इतना ही नहीं कई दूकानों को तोड़ भी दिया गया है।जबकि इन गरीबों के तो घरों से बिजली और पानी के मीटर तक उतार लिए गये हैं।  ये मीटर पिछले 25-30 सालों से लगे हुए थे। लेाग बिजली पानी का नियमित रुप से भुगतान भी करते आ रहे हैं। आम आदमी पार्टी गरीब के साथ यह ज्यादति नहीं होने देगी और उनकी हर लड़ाई को सडक़ पर आकर लड़ेगी।

Khattar government is exploiting the poor to benefit the rich: Sharma
अपने अंतिम दौर में भी भाजपा सरकार कर रही है जनविरोधी काम: योगेश्वर शर्मा

आज भी आम आदमी पार्टी ने गरीबों के साथ हो रही इस ज्यादति का विरोध किया। पार्टी का कहना है कि भाजपा की सरकार रक्षक की जगह भक्षक बन रही है।

यह जानकारी आज यहां जारी एक ब्यान में आम आदमी पार्टी के जिला अंबाला लोकसभा एवं पंचकूला जिला के अध्यक्ष योगेश्वर शर्मा ने दी। उन्होंने बताया कि कालका विधानसभा के अंतर्गत  आने वाले सूरजपुर के गांव सुक्खोमाजरी में 70 सालों से रहे कई मकानों को बद्दी रोड़ में शामिल कर उन्हें बिना कोई नोटिस दिए तोड़ा जा रहा है। कई दूकानों को तो तोड़ भी दिया गया है। आरटीआई के तहत मांगी गई जानकारी के अनुसार ये मकान और  दूकानें इस रास्ते के बीच आती ही नहीं हैं। इस रास्ते में दो क्रशरों आ रहे हैं , मगर उन लोगों ने अपनी पहुंच सरकार तक लगाकर  इसका रास्ता बदल कर इसे 15 फुट तक अंदर ले लिया। जिसके चलते ये मकान व दूकानें अब इसमें आ गई हैं।

इसी कारण अब हुड़ा के दस्ते ने मंगलवार को बिना किसी पूर्व सूचना के दूकानों को तोडऩा शुरु कर दिया। जब ये मकानों की ओर बढ़े तो लोगों ने इसका विरोध किया। सूचना मिलने पर आम आदमी पार्टी के कालका विधान सभा के संगठन मंत्री परवीन हुड़ा अपने साथियों के साथ वहां पहुंच गये और उन्होंने इसकी सूचना उन्हें दी तो वह भी अन्य पदाधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे।

वहां मौजूद पीडि़त लोगों ने उन्हें सारी बात बताई और बताया कि उन्होंने इस तोडफ़ोड़ के बारे में जब सारी बात अपनी स्थानीय विधायक लतिका शर्मा को बताई तो उन्होंने यह कहते हुए उनका फोन काट दिया कि क्या अब वह उन्हें चांद पर बिठाये। इसके बाद उन्होंने अपना  मोबाईल फोन ही बंद कर दिया।

योगेश्वर शर्मा का कहना है कि विधायक का यह रवैया पूरी तरहत से जनविरोधी व निंदनीय है। उन्होंने कहा कि विधायक को यह नहीं भूलना चाहिए कि वह इन्हीं लेागों के वोटों से विधायक बनी हैं और जल्दी ही दुबारा चुनाव भी आने वाले हैं।

उन्होंने इन उपस्थित पीडि़त लोगों से कहा कि वे सब कानूनी लड़ाई लडऩे के लिए तैयार रहे और उनके साथ हर तरह का संघर्ष करने के लिए आम आदमी सदैैव खड़ी रहेगी।

आम आदमी पार्टी के कालका के संगठन मंत्री परवीन हुड़ा ने कहा कि गांववालों ने उन्हें बताया कि आरटीआई में मिली जानकारी के  अनुसार इन मकानों व दूकानों पर बुल्डोजर नहीं चलाया जा सकता क्येांकि ये पहले से पास नक्शे के अनुसार बाईपास रोड़ में शामिल ही नहीं हैं। जबकि जो क्रशर इसमें शामिल हैं उन्हें छेड़ा ही नहीं जा रहा। इतना ही नहीं एचएमटी के साथ लगते पहाड़ को भी नुक्सान पहुंचाने के साथ साथ 50 फु ट के करीब तयशुदा मापदंडों से भीतर एचएमटी के साथ लगती जमीन की ओर बढ़ गये हैं।

उन्होंने बताया कि ग्रामीणों ने उन्हें बताया कि यह विभाग द्वारा क्रशरों को छोड़ कर इस ओर बढऩा किसी घपले से कम नहीं है। ग्रामीणों की ओर से संबंधित अधिकारियों को साक्ष्य दिखाये जाने के बावजूद इस दिशा में जबरदस्ती कारवाई की जा रही है तथा मिलीभगत  से सडक़ विभाग द्वारा लगाई गई बुर्जियों को दूसरी ओर लगाया जा रहा है।

इस मौके पर योगेश्वर शर्मा व परवीन हुड़ा के आलावा पार्टी के कालका विधानसभा के अध्यक्ष ईश्वर सिंह,मीडिया प्रभारी स्वर्णपाल सिंह,बृजभूषण, हरप्रीत, संजू,मन्ना जतिंद्र आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।

https://youtu.be/x3ELvvlFIOI

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here