हार्दिक पांड्या के 27वे जन्मदिन के अवसर जानिए क्रिकेटर के बारें में कुछ रोचक बातें

0
हार्दिक पांड्या के 27वे जन्मदिन के अवसर जानिए क्रिकेटर के बारें में कुछ रोचक बातें
हैप्पी बर्थडे हार्दिक पांड्या फोटोः इंस्टाग्राम 

भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाडी हार्दिक पांड्या आज अपना 27वां जन्मदिन मना रहे हैं। इन दिनों आईपीएल 2020 सीजन में हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे हैं।

हैप्पी बर्थडे हार्दिक पांड्या

टीम इंडिया के आलराउंडर खिलाडी और दाएं हाथ के बल्लेबाज हार्दिक पंड्या आज 27वां जन्मदिन मना रहे है। इस मौके पर हार्दिक पांड्या को क्रिकेट जगत की हस्तियां और फैंस अपने-अपने तरीके से बधाइयां दे रहे हैं।आइयें,जानते हैं हार्दिक पांड्या के बारे में कुछ रोचक बातें।

हार्दिक पांड्या इन दिनों यूएई में चले रहे आईपीएल सीजन में मुंबई इंडियंस टीम की तरफ से खेल रहे हैं। मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या को 11 करोड़ रूपये में रिटेन किया है। आज करोड़ों कमाने वाले हार्दिक पांड्या को इस मुकाम तक पहुँचने के लिए जीवन में बहुत संघर्ष करना पड़ा। एक समय था जब हार्दिक पांड्या की आर्थिक स्थिति बहुत खराब थी। उनके पास क्रिकेट किट तक खरीदने पैसे नहीं थे। हार्दिक और उनके भाई क्रुणाल के पास एक ही बल्ला हुआ करता था। दोनों की यह स्थिति रणजी ट्रॉफी खेलने तक रही।

हार्दिक पांड्या को आर्थिक तंगी के कारण पढ़ाई छोड़नी पड़ी

हरफनमौला खिलाडी हार्दिक पांड्या के भाई क्रुणाल पांड्या ने एक इंटरव्यू में बताया था कि घर की आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण उन्हें क्रिकेट किट मैनेज करने में काफी दिक्क्त होती थी। उस समय एक अच्छा बल्ला लगभग 8 हजार रूपये का आता था और यह राशि दोनों भाइयों के लिए बहुत बड़ी थी। उस समय हार्दिक के पास एक ही बैट था ,जो उन्हें इरफ़ान पठान ने दिया था। इतना ही नहीं घर की आर्थिक स्थिति खराब होने के चलते हार्दिक को अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़नी पड़ी। वे केलव 9वीं तक पढ़े हैं।

लेकिन अब हार्दिक परिवार की आर्थिक स्थिति बहुत मजबूत है। 11 अक्टूबर 1993 को गुजरात के सूरत में जन्मे हार्दिक पांड्या अब एक साल में करोड़ों रूपये कमा लेते हैं। हार्दिक बीसीसीआई की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट के बी ग्रेड शामिल हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बी ग्रेड खिलाडियों को 3 करोड़ रूपये की सैलरी देता है।

आईपीएल डेब्यू

हार्दिक पांड्या ने साल 2015 में आईपीएल में डेब्यू किया था। उस समय मुंबई इंडियंस ने उन्हें बेस प्राइस पर खरीदा था। हालांकि, मुंबई इंडियंस ने उन्हें आईपीएल 2020 के लिए 11 करोड़ रूपये में रिटेन किया। इसके अलावा हार्दिक विज्ञापनों से भी बहुत पैसे कमाते हैं।

हार्दिक पांड्या, फ़ोर्ब्स की 2019 की टॉप 100 लिस्ट में शामिल थे। फ़ोर्ब्स के अनुसार,हार्दिक ने 2019 में 24.87 करोड़ रूपये की संपत्ति हासिल की।

पांड्या का पूरा नाम हार्दिक हिमांशु पांड्या है और उनका निकनेम हैरी है। क्रिकेटर हार्दिक पांड्या ने साल के शुरुआत में मॉडल और अभिनेत्री नताशा स्तानकोविक के साथ सगाई रचाई थी। लॉकडाउन के दौरान दोनों ने शादी की। 30 जुलाई 2020 को हार्दिक पांड्या और नताशा माता-पिता बनें। हार्दिक की पत्नी नताशा स्तानकोविक ने लड़के को जन्म दिया। उनके बेटे का नाम अगत्स्य है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here