जानिए कौन है अर्पिता मुखर्जी जिनके घर से ED ने बरामद किए 20 करोड़ रूपये

ED ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के शिक्षा मंत्री पार्था चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर से करोड़ों रूपये बरामद किए हैं।TMC प्रवक्ता कुणाल घोष ने सफाई देते हुए कहा कि बरामद किए गए पैसों और लोगों का पार्टी से कोई लेनदेन नहीं है। इस केस में जिन लोगों के नाम सामने आए हैं, वही इसके जिम्मेदार हैं।

20 करोड़ बरामद

पश्चिम बंगाल में प्रवर्तन निदेशालय ने अर्पिता मुखर्जी नाम की एक महिला के घर से 20 करोड़ रूपये बरामद किए हैं। ईडी ने यह छापेमारी शिक्षक भर्ती घोटाले के मामले में की है। रेड के दौरान जिस महिला के घर से 20 करोड़ बरामद हुए हैं वह ममता बनर्जी के मंत्री पार्था चटर्जी की करीबी बताई जा रही है।

विपक्ष का हमला

बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने पार्था चटर्जी , ममता बनर्जी और अर्पिता मुखर्जी की एक साथ की तस्वीरें शेयर करते हुए अर्पिता को सीएम ममता के साथ दिखाया है। अधिकारी ने साल 2019 की दुर्गा पूजा की एक फोटो शेयर की है। जिसमें ममता बनर्जी , पार्था चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी एकसाथ नजर आ रहे हैं। सुवेंदु ने तस्वीरें शेयर करते हुए कहा ,” ये तो बस ट्रेलर है, पिक्चर अभी बाकि है।”

दूसरी तरफ टीएमसी प्रवक्ता कुणाल घोष ने सफाई देते हुए कहा,” इस मामले में जिन लोगों के नाम सामने आए हैं, वही इसके जिम्मेदार हैं। हमें नहीं पता कि पार्टी का नाम क्यों घसीटा जा रहा है। सही समय पर हम जवाब देंगे। ”

कौन है अर्पिता मुखर्जी ?

प्रवर्तन निदेशालय ने कहा कि अर्पिता मुखर्जी सीएम ममता बनर्जी के मंत्री पार्था चटर्जी की करीबी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अर्पिता मुखर्जी , बंगाली उड़िया और तमिल फिल्म इंडस्ट्री में भी काम कर चुकी है। कहा जा रहा है कि दुर्गा पूजा कमेटी में ही पार्था और अर्पिता की मुलाकात हुई थी। वहीँ टीएमसी ने इस मामले में पल्ला झाड़ते हुए कहा कि अर्पिता मुखर्जी से टीएमसी का कोई संबंध नहीं है।

Comments

Translate »