कुलभूषण जाधव केस में करारी हार के बाद भी अपनी पीठ थपथपा रहा है पाकिस्तान

कुलभूषण जाधव मामले में अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में मुंह की खाने के बाद भी पाकिस्तान इसको अपनी जीत बता रहा है। कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आईसीजे के इस फैसले की सराहना की।

कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा ,” हम कमांडर कुलभूषण जाधव को रिहा नहीं करने और भारत वापिस नहीं भेजने के आईसीजे के फैसले का स्वागत करते हैं। वो पाकिस्तान के लोगों के खिलाफ किए गए अपराध के लिए दोषी हैं। पाकिस्तान इस मामले में कानून के मुताबिक आगे बढ़ेगा। ”


आपको बता दें ,पीएम नरेंद्र मोदी समेत पुरे देश ने आईसीजे के इस फैसले का स्वागत किया है। जासूसी और आतंकवाद के आरोप में पाकिस्तान की सैन्य अदालत द्वारा सुनाई गई पर आईसीजे ने रोक बरकरार रखी है। अंतरराष्ट्रीय न्यायालय के इस फैसले को भारत में बड़ी जीत के रूप में देखा जा रहा है। अंतरराष्ट्रीय न्यायालय ने कुलभूषण जाधव को फांसी की सजा नहीं देने और अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का निदेश दिया है।

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुलभूषण जाधव पर अंतरराष्ट्रीय न्यायालय द्वारा दिए गए फैसले का स्वागत करते हुए कहा, ” हम आईसीजे के फैसले का स्वागत करते हैं , सत्य और न्याय की जीत हुई है। हमारी सरकार हर भारतीय के कल्याण और सुरक्षा लिए हमेशा काम करेगी। ” पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा आईसीजे के इस फैसले का स्वागत करते हुए भारत के लिए बड़ी जीत बताया

Comments

Translate »