पीएम मोदी के पंजाब दौरे पर सुरक्षा में चूक पर बरसे कुमार विश्वास,कहा-पहले भी इसी वजह से दो पीएम खो चुके हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 जनवरी को पंजाब के फिरोजपुर में किसानों के विरोध के चलते नहीं पहुंच पाए। जिसपर मशहूर कवि कुमार विश्वास ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

मशहूर कवि कुमार विश्वास ने पीएम मोदी के पंजाब दौरे के दौरान सुरक्षा में चूक को बहुत गंभीर विषय बताया है। उन्होंने ट्विटर पर इस मामले को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। कुमार विश्वास ने लिखा ,” PM चाहे सरकारी यात्रा पर हों या पार्टी प्रचार के लिए वे भारत गणराज्य के प्रधानमंत्री होते हैं। उनकी सुरक्षा में चूक बेहद गंभीर विषय है। हम पहले अपने दो-दो प्रधानमंत्रियों को ऐसी चूकों के कारण खो चुके हैं। केंद्र व राज्य की सरकारें इस पर राजनीती करने की बजाय जिम्मेदारी तय करें। ”

कुमार विश्वास का ट्वीट

कुमार विश्वास के इस ट्वीट पर एक फैन शीतेष शुक्ला ने प्रतिक्रिया देते हुए पूछा कि इसी तरह तमिनाडु में राजीव गांधी का विरोध सही था ? जिसपर कवि कुमार विश्वास ने कहा ,” वह वीडियो भी यूट्यूब पर मौजूद होगा। हमने तो तब भी कहा था -: ये कांग्रेस के नेता का कंधा नहीं करोड़ों भारतियों का कंधा है। इस पर प्रहार स्वीकार वहीँ। ” लाभ-हानि , मौका माहौल देखकर देश के प्रति वचनबद्धता बदलने वाले हम नहीं, वो कोई और है। ”

पंजाब सरकार ने गठित की समिति

बता दें, पंजाब सरकार ने प्रधानमंत्री के फिरोजपुर दौरे के दौरान हुई चूक की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय कमेटी का गठन किया है। इस समिति में न्यायमूर्ति ( सेवानिवृत ) मेहताब सिंह गिल ,प्रमुख सचिव और न्यायमूर्ति अनुराग वर्मा शामिल होंगे। यह समिति तीन दिन में अपनी रिपोर्ट पंजाब सरकार को देगी।

बीजेपी अध्यक्ष ने की गृह मंत्री को बर्खास्त करने की मांग

वहीँ,पंजाब बीजेपी अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने पीएम मोदी के दौरे के दौरान सुरक्षा में चूक पर पंजाब के गृह मंत्री और डीजीपी को बर्खास्त करने की मांग की है। अश्विनी शर्मा ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से कहा ,”आज बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से मिलकर आया है। कल हम पीएम मोदी के दौरे के दौरान सुरक्षा के साथ जिस तरह खिलवाड़ हुआ उसके लिए पार्टी ने अपनी चिंता प्रकट की है। हमने राज्यपाल से मांग की है कि डीजीपी और गृह मंत्री को तुरंत बर्खास्त किया जाए। “

Comments

Translate »