Site icon www.4Pillar.news

दिलीप कुमार को हर साल राखी बांधती थी लता मंगेशकर, सायरा बानो ने थ्रोबैक तस्वीरें शेयर कर सुनाया किस्सा 

दिलीप कुमार को हर साल राखी बांधती थी लता मंगेशकर, सायरा बानो ने थ्रोबैक तस्वीरें शेयर कर सुनाया किस्सा

सायरा बानो ने बताया की दिलीप कुमार और लता मंगेशकर अपने काम में चाहे कितना भी व्यस्त होते थे, लेकिन रक्षाबंधन के दिन दोनों अक्सर एक दूसरे से मिलते थे।

बॉलीवुड अभिनेत्री सायरा बानो सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहती है। सायरा अक्सर थ्रोबैक तस्वीरें शेयर कर दिलीप कुमार और उनसे जुड़े लोगों के बारे में बताती रहती है। वहीं आज रक्षाबंधन पर उन्होंने भारतीय सिनेमा के कोहिनूर दिलीप कुमार और भारतीय संगीत उद्योग की स्वर कोकिला लता मंगेशकर को याद किया है। सायरा ने बताया कि दिलीप कुमार लता मंगेशकर को अपनी छोटी बहन मानते थे और लता अक्सर रक्षाबंधन पर उन्हें राखी बांधती थी।

लता मंगेशकर को अपनी बहन मानते थे दिलीप कुमार

दरअसल सायरा बानो ने आज रक्षाबंधन के मौके पर दो थ्रोबैक तस्वीरें और एक वीडियो शेयर किया है। इन तस्वीरों में लता मंगेशकर दिलीप साहब को राखी बांधते हुए नजर आ रही है। इन तस्वीरों को शेयर करते हुए सायरा ने लिखा, ‘भारतीय सिनेमा के कोहिनूर दिलीप साहब और भारतीय संगीत उद्योग की स्वर कोकिला लता मंगेशकर के बीच अपने शानदार स्टारडम की चकाचौंध से परे भाई बहन का रिश्ता था। उन सुनहरे शांत बीते दिनों में इन दोनों को अपने घर से कार्यस्थल तक ट्रेनों में यात्रा करना बड़ा आरामदायक लगता था।’

सायरा ने आगे लिखा, ‘काम, यात्रा या अपने कुछ निजी काम में बीजी होने के बावजूद भी ये दोनों रक्षाबंधन पर एक दूसरे से मिलने का मौका ढूंढ लेते थे और लता जी साहब के हाथ पर पवित्र राखी बांधती थी। मुझे ख़ुशी हुई कि उन्होंने सालों तक इस परंपरा का पालन किया और मैं  हर साल गिफ्ट के तौर पर उन्हें उनकी पसंदीदा ब्रोकेड की साड़ी भेजती थी।’

आखिर तक बना रहा भाई-बहन का रिश्ता

सायरा बानो ने ये भी बताया कि लता मंगेशकर और दिलीप कुमार दोनों भाई बहनों का रिश्ता आखिर तक बना रहा। लता जी अक्सर दिलीप साहब से मिलने हमारे घर आती थी और दोनों दोपहर या रात का खाना एकसाथ खाते थे। पिछली बार जब वे हमारे घर आई थी तो उन्होंने अपने हाथों से दिलीप साहब को खाना खिलाया था। दोनों भाई-बहन के बीच इतना प्यार था।

Exit mobile version