Site icon www.4Pillar.news

दिलीप कुमार के घर ईद के जश्न में शामिल होता था पूरा बॉलीवुड, सायरा बानो ने थ्रोबैक वीडियो शेयर कर दिखाई झलक 

दिलीप कुमार के घर ईद सेलिब्रेशन में शामिल होता था पूरा बॉलीवुड, सायरा बानो ने थ्रोबैक वीडियो शेयर कर दिखाई झलक

हिंदी सिनेमा के दिंवगत अभिनेता दिलीप कुमार के घर ईद धूमधाम से मनाई जाती थी। हाल ही में दिलीप की वाइफ और एक्ट्रेस सायरा बानो ने एक थ्रोबैक वीडियो शेयर….

आज 11 अप्रैल को ईद उल-फितर का त्यौहार मनाया जा रहा है। इस खास मौके पर हिंदी सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री सायरा बानो अपने पति और दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार को याद करते नजर आई। सायरा ने एक थ्रोबैक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में बॉलीवुड के कंई प्रसिद्ध एक्टर दिलीप साहब संग उनके घर ईद मनाते नजर आ रहे है। इस वीडियो को शेयर करते हुए एक्ट्रेस ने बताया कि साहब संग शादी के बाद ईद उनके लिए एक बड़ा उत्सव बन गई थी।

सायरा बानो को ईद पर आई दिलीप कुमार की याद

दरअसल हाल ही में सायरा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से ईद सेलिब्रेशन का एक थ्रोबैक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि ईद के मौके पर उनका घर फूलों से सजाया जाता था। दिलीप साहब के घर ईद सेलिब्रेशन में हिंदी सिनेमा के कई दिग्गज सितारे शामिल होते थे। वीडियो में हरिवंशराय बच्चन, लता मंगेशकर, धर्मेंद्र, अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन और सलमान खान सहित कई सितारों को दिलीप साहब के घर पर देखा जा सकता है। इस वीडियो को शेयर करते हुए एक्ट्रेस ने एक लंबा-चौड़ा नोट लिखा है।

बचपन में सभी त्यौहार धूमधाम से मनाती थी सायरा

सायरा बनो ने लिखा, “हमारे बचपन जो हमने आंशिक रूप से भारत और आंशिक रूप से लंदन में बिताया है। मुझे और मेरे भाई सुलतान को सभी त्यौहार मनाने और आसपास के सभी खुशी के अवसरों में शामिल होने की स्वतंत्रता थी, भले ही मौज मस्ती करने वालों की राष्ट्रीयता और धर्म कुछ भी हो। लंदन में अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद जब हम इंडिया लौटे तो हमने सभी को सरप्राइज कर दिया। हम अपनी भारतीय संस्कृति और रीती-रिवाजों से इतनी गहराई से जुड़ हुए थे कि हमें ये बताने की जरुरत नहीं थी कि ये त्यौहार किस बारे में है। हम मुंबई के महानगरीय सामजिक परिवेश में आसानी से घुल मिल गए। हमने रमजान के महीने की शुरुवात से रोजे रखे और प्रार्थना की। हम अपने दोस्तों को इस दिन के जश्न में शामिल होने का निमंत्रण देने के लिए उत्सुकता से ईद का इंतजार करते थे।”

दिलीप साहब के घर ईद के जश्न में शामिल होती थी पूरी फिल्म इंडस्ट्री

सायरा ने आगे लिखा, “हालाँकि दिलीप साहब से शादी के बाद ईद मेरे लिए एक उत्सव बन गई। हमारा घर फिल्म इंडस्ट्री के हमारे दोस्तों के साथ-साथ भारत के विभिन्न क्षेत्रों और राज्यों के दोस्तों के बड़े सामाजिक समूह के लिए उत्सव का केंद्र बन गया। घर बिलकुल परियों की कहानियों के बगीचे जैसा लगता था। फूलों की सजावट और गुलदस्ते, उनके फैंस और शुभचिंतको द्वारा साहब को प्यार से भेजे गए थे। एक स्वैछिक संगीत बैंड सुबह-सुबह हमारे घर गाना बजाने के लिए आ जाता था और हम ड्रम और बिगुल की आवाजों से जाग जाते थे।”

“आगंतुक बिना किसी प्रतिबंध के हमारे घर आते थे क्योंकि यह घर उन सभी लोगों के लिए खुला था जो हमारे वफादार प्रसंशक, मित्र और विस्तारित परिवार के सदस्य थे। साहब बांटने और देने में विश्वाश रखते थे और उनके जैसे सिंपल और प्रेमपूर्ण लोगों की संगति में रहने से ज्यादा खुशी उन्हें किसी और चीज से नहीं मिलती। रसोई में तैयार हो रही खीर और बिरयानी की सुगंध हवा में भर जाती थी और आगंतुक लॉबी और ड्राइंग रूम से बगीचे में आ जाते थे। हमारा सेलिब्रेशन किसी भी शास्त्रीय वादक के संगीत और गायन के बिना कभी पूरा नहीं होता था।”

एक्ट्रेस ने फैंस को दी ईद की मुबारकबाद

सायरा बानो ने अपनी पोस्ट के अंत में लिखा, “मेरे पास यादों का खजाना है जो कभी भी नहीं मिटेगा। यह कहना पर्याप्त है, प्रिय दोस्तों उस अच्छे समय के लिए धन्यवाद जिसका हमने आनंद लिया और वो हमेशा हमारे दिलों में रहेगा। हम सभी को शांतिपूर्ण समय, अच्छे स्वस्थ और सद्भाव से भरा जीवन मिले। हैप्पी ईद।” यहां देखिए सायरा द्वारा शेयर किया गया ये वीडियो-

Exit mobile version